लॉकडाउन: उत्तराखंड कांग्रेस ने लांच किया मोबाइल एप, ऐसे करेगा मदद

देहरादून: कोरोना वायरस महामारी के बीच उत्तराखंड कांग्रेस ने एक मोबाइल एप लांच किया है, जिसमें आप लॉकडाउन के दौरान होने वाली परेशानियों को दर्ज कर सकते हैं. यह एप जरूरतमंदों की जानकारी एकत्र कर सरकार को देगा. साथ ही प्रदेश और प्रदेश के बाहर फंसे लोगों की मदद भी करेगा.

देहरादून कांग्रेस भवन में बुधवार को प्रदेश अध्यक्ष प्रतीम सिंह और मनीष खंडूरी ने संयुक्त रूप से ‘देवभूमि’ मोबाइल एप को लांच किया. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विशेष आमंत्रित सदस्य मनीष खंडूडी ने एप की जानकारी दी. मनीष खंडूडी ने बताया कि एप के जरिए राज्य के जरूरतमंदों की जानकारी जुटाई जाएगी.

प्रदेश के भीतर और बाहर रहने वालों को मदद पहुंचाई जाएगी. राज्य सरकार, शासन और प्रशासन को ऐसे लोगों की सूचना दी जाएगी. कहा कि देश भर में और राज्य के भीतर भी लोग फंसे हुए हैं. अधिकतर लोग फैक्ट्रियों व होटलों में काम करते हैं. लॉकडाउन के कारण बेरोजगार हैं. कई जगह छात्र भी फंसे हैं. घर नहीं आ पा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस एप के जरिए लोगों को पता चल सकेगा कि उन्हें नजदीकी मदद कहां और कैसे मिल सकती है. इसकी जानकारी एप में रहेगी.

अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि लोगों को उम्मीद थी कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन के बाद वे अपने घर वापस जा सकेंगे. अब ये लोग तीन मई तक फंस गए हैं. इन्हें वापस लाने के कोई इंतजाम नहीं हुए. लोग असुरक्षित महसूस कर रहे है. इन लोगों को इस एप से मदद मिलेगी.

ये भी पढ़ें:- उत्तराखंड पुलिस की कांस्टेंबल ने ड्यूटी निभाने के साथ उठाया ये बीड़ा