उत्तराखंड में कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए अधिकारियों को दिलाई गई शपथ

Uttarakhand CM Trivendra Singh Rawat

Dehradun News: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने सचिवालय में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु जन जागरूकता अभियान के तहत विधायकों एवं अधिकारियों को शपथ दिलाई. साथ ही कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए सावधानियां बरतने, कोविड से जुड़े आचार व्यवहार का अनुसरण करने और दूसरों को भी इसके लिए प्रोत्साहित करने की शपथ दिलाई.

मास्क, फेस कवर पहनने एवं दूसरों से 02 गज की दूरी बनाकर रखने, नियमित रूप से साबुन और पानी से हाथ धोने, कोविड के लक्षण महसूस होने पर तत्काल चिकित्सा सलाह लेने एवं मिलकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई जीतने की भी शपथ दिलाई. सीएम रावत ने कहा कि जनप्रतिनिधयों, अधिकारियों एवं कार्मिकों को कोराना से बचाव के लिए जन जागरूकता पर विशेष ध्यान देना होगा.

त्योहारों एवं शीतकाल का समय शुरू होने वाला है. इसके दृष्टिगत मास्क की अनिवार्यता, सोशल डिस्टेंसिंग एवं स्वच्छता से सबंधित नियमों के पालन के लिए व्यापक स्तर पर जागरूकता जरूरी है. सर्दी के समय में कोविड से बचाव के लिए और सतर्कता की जरूरत है. सीएम ने कहा कि जब तक राज्य में कोविड पूर्ण रूप से समाप्त नहीं होता, तब तक जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा.

कोरोना के लक्षण दिखाई दे तो स्वास्थ्य विभाग को दे सूचना

उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोविड के कोई लक्षण दिखाई दे तो शीघ्र इसकी सूचना टोल फ्री नम्बर या स्वास्थ्य विभाग को दी जाये. कहा कि सुरक्षात्मक उपायों से इस बीमारी से लड़ा जा सकता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन का पूरा पालन जरूरी है. अधिकारी बैठकों को अधिकतम वर्चुअल माध्यम से करें. सतर्कता से राज्य में कोविड संक्रमण की दर में कमी आई है, लेकिन इस समय किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए.

ये भी पढ़ें:- पर्वतीय क्षेत्रों में बाइक पैरामेडिक से मरीजों को दी जा सकेगी त्वरित चिकित्सा: सीएम रावत

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.