CM ने जिला पंचायत अध्यक्षों से की बात, बोले- कोई समस्या होने पर कराएं अवगत

Trivendra Singh Rawat

देहरादून. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों फोन किया और उनका हालचाल जाना. सीएम ने उनके जिलों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों का फीडबैक लिया.

इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि बड़ी संख्या में दूसरे प्रदेशों से उत्तराखंड के प्रवासी लोगों को लाया जा रहा है और काफी लोगों को लाया जा चुका है. राज्य सरकार द्वारा पूरी प्रक्रिया में सुरक्षा संबंधी मेडिकल नॉर्म का पालन किया जा रहा है. अच्छी तरह से स्क्रीनिंग के बाद ही प्रवासियों को राज्य में उनके गंतव्य तक पहुंचाया जा रहा है.

जिन लोगों में कोई संकेत नहीं पाए गए, उन्हें अपने घर में होम क्वारंटाइन रहना है. इसका सख्ती से पालन हो, इसके लिए ग्राम प्रधानों को अधिकार दिए गए हैं. साथ ही उन्होंने जिला पंचायत अध्यक्षों से आग्रह किया कि वे भी अपने स्तर पर नजर रखें कि बाहर से आने वाले लोग क्वारंटाइन का सही तरीके से पालन कर रहे हैं या नहीं.

सीएम ने कहा कि कोई भी समस्या होने पर उन्हें तुरंत अवगत कराएं. दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासी लोगों को उनकी दिक्कतों को देखते हुए वापस लाना है. लेकिन यह भी सुनिश्चित करना है कि कोरोना संक्रमण फैलने न पाए. शासन-प्रशासन पूरी तत्परता से लगा है. स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग भी बहुत महत्वपूर्ण है.

ये भी पढ़ें:- हरिद्वार: 7 COVID-19 मरीजों में से पांच हुए स्वस्थ, भेजे गए घर

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.