उत्तराखंड में कोविड-19 के दो और मामले आए सामने, संख्या 46 हुई

देहरादून: उत्तराखंड (Uttarakhand) में सोमवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) के दो और नए मामले सामने आए हैं. वहीं, रविवार देर रात को भी दो मरीज पाए गए थे. ये दोनों मरीज पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं. कुछ दिन पहले ही पश्चिम बंगाल से देहरादून आए थे. दोनों मरीजों को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दो नए पॉ़जिटिव मरीजों के बाद राज्य में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 46 हो गई है. स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने बताया कि मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, एम्स ऋषिकेश और निजी पैथोलॉजी लैब से रविवार को 334 सैंपलों की रिपोर्ट आई थी. इनमें से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव और 332 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आए हैं.

कितने जिलों में कोरोना आतंक
रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तराखंड में सबसे ज्यादा देहरादून में 22 कोरोना मरीज पाए गए हैं. वहीं नैनीताल में 9, हरिद्वार में 7 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसके अलावा उधमसिंह नगर जिले में 4, अल्मोड़ा में 1 और पौड़ी में 1 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. हालांकि प्रदेश में अब तक 11 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं.

तीन जिलों को किया रेड जोन घोषित
अपर सचिव स्वास्थ्य, युगल किशोर पंत ने बताया कि कोरोना संक्रमित मामलों के आधार पर प्रदेश को तीन जोन में बांटा गया है. प्रदेश में अब तक कुल कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 44 हो गई है. सबसे ज्यादा मामले देहरादून, नैनीताल और हरिद्वार में सामने आए हैं.

इसके चलते तीनों जिलों को रेड जोन (Red Zone) घोषित कर दिया गया है. वहीं, ऊधमिसंह नगर, अल्मोड़ा और पौड़ी जिले को ऑरेंज जोन (Orange Zone) में रखा गया है. इसके अलावा सात जिले को ग्रीन जोन (Green Zone) में रखा गया है यानी यहां अभी तक एक भी केस नहीं पाया गया है.

ये भी पढ़ें:- केदारनाथ-बद्रीनाथ के कपाट जानिए कब खुलेंगे, नई तारीख आई सामने