उत्‍तराखंड में सामने आए दो और कोरोना मरीज, 9 माह का बच्चा भी संक्रमित

हरिद्वार: उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण के बीच एक चौंकाने वाली खबर सामने आई है. शुक्रवार को आई रिपोर्ट में एक 9 महीने का बच्चा भी कोरोना का शिकार हो गया. वहीं, शनिवार को हरिद्वार जिले में दो और लोग भी कोरोना पॉजिटिव पाए गया है. इसके बाद उत्तराखंड में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 42 हो चुकी है.

बताया जा रहा है कि अन्य दो लोगों में एक महिला जमाती सदस्य की पत्नी है. अपने पति के संपर्क में आने से महिला भी कोरोना का शिकार हो गई. महिला हरिद्वार के एक गांव की रहने वाली है. पॉजिटिव मामले के बाद इस गांव में और भी सख्ती बरती जा रही है. हालांकि इस गांव को तीन दिन पहले ही लॉकडाउन कर दिया गया था.

यहां के 38 लोगों को आइसोलेट किया गया हैं. शनिवार को दूसरा संक्रमित मरीज हाथरस का रहने वाला है. इसके संपर्क में आए सभी लोगों को क्‍वारंटाइन में रखा गया है. उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमित का मामला बढ़ने से सरकार की चिंता बढ़ गई है.

प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 42 मरीज सामने आ चुके हैं. हालांकि इसमें से अब तक 9 मरीज ठीक भी हो चुके हैं. जिला प्रशासन ने बताया कि सैन्य अस्पताल की महिला चिकित्सक, एक जमाती और नौ महीने का एक बच्चा शामिल हैं. डॉक्टर और बच्चा दोनों देहरादून जिले के रहने वाले है.

जबकि जमाती उत्‍तर प्रदेश के रामपुर जिले का रहने वाला है. डॉक्टर के संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगाया जा रहा है. इसके बाद सभी को क्‍वारंटाइन में रखा जाएगा. शुक्रवार को प्रदेश में 202 सैंपलों की जांच की गई थी. इनमें से 199 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. जबकि तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं.

ये भी पढ़ें:- नंदा देवी नेशनल पार्क में स्नो लेपर्ड की दस्तक, कैमरे में कैद हुई बेहद सुंदर तस्वीरें