उत्तराखंड में कोरोना के दो और मिले पॉजिटिव मरीज, संख्या पहुंची 33

हरिद्वार: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या उत्तराखंड में दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. वहीं, हरिद्वार के ज्वालापुर में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से शहर में हड़कंप मच गया है. उत्तराखंड में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 33 हो गई है. बता दें, प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा होने पर सरकार लॉकडाउन को 13 जिलों में आगे बढ़ा सकती है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरिद्वार जिले में पांवधोई मोहल्ले के दो जमाती मेरठ से मरकज में शामिल होकर बीती 27 मार्च को हरिद्वार लौटे थे. दोनों की जांच रिपोर्ट आने के उन्हें अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराया गया. ज्वालापुर में एक साथ दो कोरोना के मरीज मिलने के बाद प्रशासन ने तीन मोहल्लों को सील कर दिया.

वहीं, स्वास्थ्य विभाग की टीम दोनों जमातियों के संपर्क में आये लोगों को चिन्हित करने में जुटी है. सीएमओ डॉ. सरोज नैथाणी ने बताया की ज्वालापुर क्षेत्र के पांवधोई मोहल्ला निवासी 34 वर्षीय जमाती को बीती चार अप्रैल को पिरान कलियर स्थित गेस्ट में क्वारंटाइन किया गया. लेकिन संदिग्ध लक्षण दिखने पर उसको सिविल अस्पताल स्थित आइसोलेशन सेंटर में भर्ती कराना पड़ा.

सीमओ ने मीडिया को बताया कि पांवधोई निवासी एक 24 वर्षीय अन्य जमाती को बीती एक अप्रैल को कलियर में कोरंटाइन किया गया था. बीती पांच अप्रैल को सर्दी, जुकाम और बुखार जैसे संदिग्ध लक्षण सामने आने के बाद जमाती को सिविल अस्पताल रुड़की के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया.

दोनों के खून के सैम्पल को जांच के लिए लैब भेजे गए. मंगलवार देर शाम स्वास्थ्य विभाग को मिली जांच रिपोर्ट में पहले जमाती में संक्रमण की पुष्टि हुई. वहीं, बुधवार को दूसरे मरीज की रिपोर्ट भी पॉजीटिव आ गई. सीएमओ ने बताया कि मेला अस्पताल के आइसोलेशन सेंटर में दोनों का इलाज किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- चमोली की इस महिला ने दान की उम्रभर की जमा पूंजी, PM CARES FUND में दिए 10 लाख