शादी की रस्मों के बीच फरार हुई लूटेरी दुल्हन, जानिए पूरा मामला

प्रतीकात्मक तस्वीर

रुद्रपुर. उत्तराखंड के रुद्रपुर जिले में एक परिवार को बहू लाना थोड़ा महंगा पड़ गया. दरअसल, यहां शादी की रस्मों के बीच एक लुटेरी दुल्हन 60 हजार रुपए लेकर बाइक पर बैठकर फरार हो गई. दुल्हन के फरार होने के बाद मौके से बिचौलिया महिला भी बहाना कर भागने लगी तो वर पक्ष ने उसका पीछा कर पकड़ लिया. फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह पूरा मामला रुद्रपुर जिले के गांधी पार्क का है. घटना के बाद काशीपुर निवासी मनोज ने पुलिस को बताया कि चार माह पहले उसकी मुलाकात ठाकुरद्वारा निवासी एक युवक से हुई थी. उसने युवक से शादी के लिए लड़की देखने की बात कही तो उसने एक महिला बिचौलिया से संपर्क करा दिया. बिचौलिया बनी महिला ने लॉकडाउन से पहले रुद्रपुर पहुंचकर एक लड़की से मुलाकात कराई.

पीड़ित ने बताया कि पहली बार लड़की देखने के दौरान वधू पक्ष की ओर से 70 हजार रुपए की मांग खरीदारी के लिए की गई थी, लेकिन उसके परिजनों ने खरीदारी बाद में एक साथ मिलकर करने की बात कही. लॉकडाउन के दौरान शादी नहीं हो पाई. सोमवार को वधू पक्ष की ओर से बिचौलिया बनी महिला ने रुद्रपुर में शादी करने की बात कही. इस पर दूल्हा मनोज अपनी दीदी अनीता, बड़े भाई विजेंद्र पाल व बहनोई हरीश सिंह के साथ रुद्रपुर पहुंच गया.

वधू पक्ष की ओर से दुल्हन समेत चार लोग शादी करने पहुंच गए. गांधी पार्क में दोनों पक्षों के बीच बातचीत हुई. इस दौरान दूल्हन 60 हजार रुपए लेकर एक अन्य युवक और महिला के साथ बाइक पर बैठकर फरार हो गई. बिचौलिया महिला भी बहाना बनाकर भागने लगी तो शक होने पर वर पक्ष के लोगों ने उसे पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया.

दूल्हे मनोज की दीदी अनीता ने बताया कि दोनों के शादी काशीपुर में होनी थी, लेकिन वधू वक्ष ने अपनी प्लानिंग के तहत रुद्रपुर में शादी करने के लिए कहा. फिलहाल पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया और उससे पूछताछ कर रही है. पुलिस की मानें तो पूछताछ में महिला अपने बयान बदल-बदल कर पुलिस को गुमराह कर रही.

ये भी पढ़ें:- बरात की कार 400 मीटर खाई में गिरी, तीन लोगों की हुई दर्दनाक मौत

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.