Lockdown के बीच मसूरी की सड़कों पर घूमता दिखा गुलदार, देखें वीडियो

मसूरी: कोरोना वायरस के चलते इन दिनों दुनिया के कई देशों में संपूर्ण लॉकडाउन लागू है. सड़कें सुनसान पड़ी है और बाजार सूने. ऐसे में सड़कों पर लोग कम और जंगली जानवर ज्यादा दिखाई देनें लगे हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसी वीडियो सामने आई है जिसमें जानवर सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं. इसी से जुड़ा एक और वीडियो उत्तराखंड के मसूरी से सामने आया है.

मसूरी जिले में लॉकडाउन के बीच कैमरे में एक ऐसा ही मामला कैद हो गया. यहां वुड स्टॉक स्कूल के समीप मुख्य मार्ग पर एक गुलदार को घूमते हुए देखा गया है. आसपास के क्षेत्र में गुलदार देखे जाने के बाद दहशत का माहौल बना हुआ है.

गुलदार को सडक पर चहलकदमी करते हुए देखा एक शख्य उसका वीडियो अपने मोबाइल फोन कैद कर लिया. साथ ही इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों को दी, सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे वन विभाग के कर्मचारियों ने आसपास के जंगलों में संघन चैकिंग कर लोगों से गुलदार होने की जानकारी हासिल कर सतर्कता बरतने की सलाह दी.

वन क्षेत्राधिकारी वीरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि स्टॉक स्कूल के पास सड़क पर गुलदार के दिखाई देने की सूचना स्थानीय लोगों के द्वारा वन विभाग को दी गई थी. सूचना के बाद विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों से क्षेत्र में गुलदार देखे जाने की जानकारी हासिल की व लोगों से सतर्क रहने का अनुरोध किया है. साथ ही क्षेत्र में पुन: गुलदार दिखाई देने पर वन विभाग को सूचित करने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें:- जो दवाई मांगी थी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने, बंद हुआ उसका उत्पादन