उत्तरखंड: नर्सिंग ऑफिसर समेत दो में हुई COVID-19 की पुष्टि

देहरादून: कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी उत्तराखंड में धीरे-धीर बढ़ती जा रही है. प्रदेश में रविवार को दो और संक्रमित मरीज सामने आए है. इस में एक मरीजा एम्‍स ऋषिकेश का नर्सिंग स्‍टाफ है, जबकि दूसरा मरीज दून महिला अस्‍पताल में भर्ती आजाद कॉलोनी की महीला है. दोनों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

एम्स ऋषिकेश के यूरोलॉजी विभाग में काम करने वाले नर्सिंग स्टाफ में शामिल 30 वर्षीय युवक में कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद प्रशासन ने 20 बीघा बापू ग्राम जाने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया है. एम्स के जनसंपर्क अधिकारी डॉ. हरीश मोहन थपलियाल के मुताबिक यह कर्मचारी शुक्रवार तक ड्यूटी पर आया था.

जब उसे संबंधित शिकायत हुई तो वार्ड में ही उसका थर्मल स्क्रीनिंग टेस्ट किया गया था. उसे बुखार की पुष्टि हुई थी. शनिवार की शाम उसका सैंपल लिया गया. उसकी रविवार की सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उन्होंने बताया कि ड्यूटी के दौरान यह कर्मचारी किस किस के संपर्क में रहा और कहां-कहां गया इस बात की जानकारी जुटाई जा रही है.

जानकारी मिलने के बाद संबंधित सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा. वहीं, दून मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक महिला भी संक्रमित मिली है. महिला को डिलीवरी के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शनिवार को खांसी जुकाम के कारण महिला का सैंपल जांच के लिए भेजा था जो आज पॉजिटिव आया. इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 50 हो गई है.

ये भी पढ़ें:- देहरादून में भी होगी COVID-19 की जांच, ईसीएमआर से मिली अनुमति