हरिद्वार: 7 COVID-19 मरीजों में से पांच हुए स्वस्थ, भेजे गए घर

हरिद्वार: कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के बीच उत्तराखंड के हरिद्वार से एक अच्छी खबर सामने आईं है. यहां हरिद्वार के मेला अस्पताल में भर्ती सात कोरोना पॉजिटिव में से पांच मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं. इनमें तीन को रविवार को घर भेज दिया गया है.

वहीं, दो मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट आज निगेटिव आई है, जिसमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है. अब केवल दो मरीज ही संक्रमित रह गए हैं. उनका उपचार किया जा रहा है.

बता दें कि, स्वास्थ्य विभाग की टीम ने रविवार को स्वस्थ हो चुके मरीजों को ताली बजाकर घर भेजा. अब यह लोग 14 दिन तक होम क्वारंटाइन रहेंगे और स्वास्थ्य विभाग प्रत्येक दिन इनकी जांच करेगा.

हरिद्वार की सीएमओ डॉ. सरोज नैथानी रविवार की दोपहर को मेला अस्पताल पहुंचीं. इस दौरान उन्होंने रुड़की के पनियाला, ज्वालापुर के पांवधोई और भगवानपुर के मानकपुर माजरा निवासी व्यक्ति के स्वस्थ होने पर उन्हें छुट्टी देने का फैसला किया गया.

तीनों मरीजों को बारी-बारी से बुलाया गया और फिजिशियन डॉ. संदीप टंडन व माइक्रो बायोलॉजिस्ट डॉ. निशात अंजुम ने उन्हें सलाह दी कि अब आगे क्या सावधानी बरतनी है.

सीएमओ ने तीनों का हालचाल पूछा और इलाज करने वाले डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ से मिलवाया. क्योंकि इलाज के दौरान पीपीई किट पहनने के कारण मरीज किसी को पहचान नहीं पाते थे.

ये भी पढ़ें:- गंगोत्री-यमुनोत्री धाम के कपाट खुले, PM मोदी के नाम से हुई पहली पूजा