दहेज में मिला घोड़ा तो कारतूस की बेल्ट पहन 10 साल के लड़के ने गांव में लगाया चक्कर

देहरादून: रुड़की जिले का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक बच्चा घोडे की सवारी करता दिखाई दे रहा है. वीडियो में खास बात यह है कि इस बच्चे ने कारतूसों वाली बेल्ट पहन रखी है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है.

दरअसल, रुड़की कोतवाली सिविल लाईन क्षेत्र अंतर्गत ग्राम टोडा खटका में करीब पांच दिन पहले एक 10 साल के नाबालिग को शादी के लिए ‘रोका’ किया गया है. ‘रोके’ में लड़की पक्ष ने लड़के के परिवार को 2 बुलेट मोटरसाइकिलें, छह स्प्लेंडर बाइकें, एक भैंस और एक घोड़ा दिया है. खबर के मुताबिक लड़का करीब 10 साल का है वहीं लड़की करीब 8 साल की है.

ये भी पढ़ें:-उत्तराखंड: पंचायत चुनाव से पहले BJP की बड़ी कार्रवाई, 40 सदस्यों को निकाला

अब नाबालिग लड़के का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह ‘रोके’ में मिले घोड़े पर बैठ कर गलियों में घूमता दिखाई दे रहा है. उसने कारतूसों की एक बेल्ट भी पहन रखी है.

हालांकि कोई हथियार उसके पास नहीं दिखाई दिया. वीडियो सामने आने के बाद पुलिस भी एक्शन में नजर आ रही है. एसपी देहात नवनीत सिंह का कहना है कि एक वीडियो मिला है जिसमें मात्र 10 साल का लड़का अपने गले में कारतूस की पेटी डालकर घोड़े पर घूमता नजर आ रहा है. उसकी जांच कराई जा रही है कि आखिर किस तरह से वह अपने गले में कारतूसों की पेटी डालकर नुमाइश कर रहा है.