UP बोर्ड 10वीं-12वीं का रिजल्ट 27 जून को होगा जारी, कैसे और कहा करें चेक

UP Board Result 2020: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए अच्छी खबर हैं. अब से कुछ घंटों बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद 10वी और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर देगा. रिजल्ट घोषित होने के साथ ही 51 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार भी खत्म हो जाएगा. छात्र एवं छात्राएं यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है.

कैसे करे चेक…
सबसे पहले आप यूपी बोर्ड की अधिकारी वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाए. इसके बाद आप अपनी क्लास का चेन करें. क्लास का चेन करने के बाद आपकों उसके रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करना होगा. 10वीं या 12वीं के रिजल्ट ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद सबसे पहले आपकों अपना जनपद डालना होगा. उसके बाद आपको अपना रोल नंबर डालना होगा. इसके बाद क्लिक करते ही आपको अपना रिजल्ट स्क्रीन पर दिख जाएगा.

आप यहां से भी देख सकते है रिजल्ट

10वीं क्लास का रिजल्ट देखने के लिए https://upmsp.edu.in/ResultHighSchoolZXCVMNB.aspx
12वीं क्लास का रिजल्ट देखने के लिए https://upmsp.edu.in/ResultIntermediateZXCVMNB.aspx

डिजिटल मार्कशीट होगी जारी
यूपी बोर्ड की सचिव नीना श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राओं को पहली बार डिजिटल हस्ताक्षर वाली मार्कशीट दी जाएगी. यह डिजिटल मार्कशीट छात्रों को यूपी बोर्ड रिजल्ट जारी होने के दो से तीन दिन के भीतर स्कूल के प्रधानाचार्य के माध्यम से दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:- पिता लगाते हैं चाय की दुकान, बेटी आंचल गंगवाल बनी फ्लाइंग ऑफिसर

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.