यूपी के इन जिलों में बारिश की आशंका, IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. धूप और चिपचिपाती उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिल सकती है. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में तेज आंधी और भारी बारिश का आशंका जताई हैं. इतना ही नहीं, मौसम विभाग ने आकाशीय बिजली गिरने की संभावना व्यक्त की है.

मौसम विभाग के पुर्वानुमान के मुताबिक, पूर्वांचल के लखनऊ, उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, प्रतापगढ़, कानपुर, औरैया, कन्नौज, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, हरदोई, सीतापुर, झांसी और जालौन के आसपास के इलाकों में बारिश की संभावना हैं. वहीं, पश्चिम यूपी के गाजियाबाद, मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर और नोएडा में भी हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम निदेशक जे.पी.गुप्त ने बताया कि लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में अगले चार-पांच दिन बारिश का सिलसिला बना रहेगा. इस बीच प्रदेश में कहीं-कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने के भी आसार हैं. इस दौरान कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका जताई है.

IMD ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने 09 जुलाई तक के लिए पूरे उत्तर प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. साथ ही लोगों को सचेत रहने की सलाह दी है. साथ ही मौसम विभाग ने प्रदेश में तमाम जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने का अंदेशा जाहिर किया है.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर में 20 और मिले कोरोन पॉजिटिव मरीज, संख्या 642 हुई

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.