Priya ने बुलंदशहर का नाम किया रोशन, बताई सफलता की कहानी

Bulandshahr News. बुलंदशहर जिले की रहने वाली प्रिया सिंह (Priya Singh) ने यूपीपीएससी (UPPSC) की परीक्षा पास कर जिले और परिवार का नाम रोशन किया है. तो वहीं, प्रिया सिंह (Priya Singh) के डिप्टी एसपी बनने पर परिवार में खुशी का माहौल है.

Priya के पति और दादी भी पुलिस में
26 वर्षीय प्रिया सिंह (Priya Singh) बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले की मानसरोव कॉलोनी में रहती है. प्रिया सिंह के पिता खुद इंस्पेक्टर के पद पर उत्तर प्रदेश पुलिस में पिछले 30 सालों से सेवा दे रहे हैं. प्रिया के दादाजी ने भी यूपी पुलिस में लगभग 35 साल अपनी सेवा दी है.

पुलिस अफसर बनने की प्रेरणा परिवार से मिली
Priya अपने घर में तीसरी पीढ़ी हैं जो उत्तर प्रदेश पुलिस में अब अपनी सेवा देने जा रही हैं. प्रिया सिंह का कहना है कि उन्हें पुलिस अफसर बनने की प्रेरणा परिवार से ही मिली थी. वह बचपन से ही घर में खाकी का माहौल देखती आ रही हैं. प्रिया को अपने पिता को पुलिस की वर्दी में चमकते सितारों के साथ देखकर उन्हें काफी अच्छा लगता था.

Priya को गवर्नर गोल्ड मेडल से कर चुके है सम्मानित
प्रिया सिंह ने बताया कि उनकी स्कूलिंग बरेली से हुई. प्रिया ने फिजिक्स में मेरठ यूनिवर्सिटी से एमएससी की. मेरठ यूनिवर्सिटी में टॉप करने पर प्रिया को प्रदेश के गवर्नर की तरफ से गोल्ड मेडल देकर सम्मानित किया गया था.

बचपन से ही होनहार थी Priya
प्रिया के माता-पिता का कहना है कि प्रिया बचपन से ही होनहार है. उनकी एक बड़ी बहन है और दो भाई हैं. उनके पिता का कहना है कि अपने पिता से जो संस्कार उन्हें मिले वे उन्होंने अपने बच्चों को दिए. प्रिया के दादा जी ने समय-समय पर उनका मार्गदर्शन किया.

असफलताओं से सबक लेते आगे बढ़ते रहें
प्रिया ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सभी मेहनत करें. कई बार जो असफलताएं आती हैं या बाधाएं आती हैं उनसे सबक लेते हुए अनवरत अपने लक्ष्य को ध्यान में रखकर लग्न के साथ आगे बढ़ते रहें, सफलता जरूर मिलेगी.

कभी नहीं गंवाया अपना समय
बातचीत के दौरान प्रिया ने बताया कि उन्होंने कभी अपना समय नहीं गंवाया. उन्होंने जो प्रत्येक दिन पढ़ाई के लिए समय निर्धारित किया, उसे ध्यान में रखते हुए पढ़ाई करती रहीं. प्रिया की बड़ी बहन पीसीएसजे की मुख्य परीक्षा की धारा में दो बार सम्मिलित हो चुकी हैं.

डिप्टी एसपी ज्वाइन करेंगी प्रिया
प्रिया का कहना है कि 2017 में यूपी पीसीएस एग्जाम में सफलता प्राप्त करके उन्होंने सहायक वाणिज्यकर अधिकारी का पद हासिल किया था और वह वर्तमान में गाजियाबाद में तैनात हैं. हालांकि, प्रिया अब बतौर डिप्टी एसपी ज्वाइन करेंगी और आगे भी कामयाबी पाने का सफर जारी रहेगा.

मां के लिए बेहद भावुक क्षण
अपनी बेटी की सफलता से गदगद उनकी माता जी उर्मिला सिंह का कहना है कि एक मां के लिए यह काफी भावुक क्षण है और उन्हें बेहद खुशी है कि उनके बच्चे मेहनत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि मेहनत के बल पर जो परिणाम हैं, वह भी काफी सुखद अहसास कराने वाले हैं.

ये भी पढ़ें:- Sudeeksha के परिजनों से मिले यूपी सीएम Yogi Adityanath

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.