उपचुनाव 2019: SP ने आजम की पत्नी तंजीम फातिमा को रामपुर से बनाया प्रत्याशी

रामपुर: उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनावों के लिए समाजवादी पार्टी (SP) ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. सपा ने उपचुनावों में यूपी की सबसे चर्चित सीटों में से एक रामपुर (Rampur) सीट पर सांसद आजम खान (Azam Khan) की पत्नी और राज्यसभा सदस्य तंजीन फातिमा (Tazeen Fatma) को प्रत्याशी बनाया हैं. यह सीट उनके पति आजम खान के लोकसभा में निर्वाचित होने के बाद खाली हुई है.

इसके अलावा घोसी सीट से सुधाकर सिंह, मानिकपुर से निर्भय सिंह पटेल, जैदपुर से गौरव कुमार रावत, जलालपुर सीट से सुभाष राय को और प्रतापगढ़ सीट से बृजेश वर्मा पटेल को प्रत्याशी बनाया गया है. बता दें कि यूपी में 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं. इनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है.

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से आजम खान लगातार योगी सरकार के निशाने पर हैं औ अब तक उनके खिलाफ 85 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. जिनमें भैंस चोरी, बकरी चोरी, बार में लूटपाट और जमीन कब्जाने के मामले शामिल हैं.