UP उपचुनाव: चार सीटों पर समाजवादी पार्टी ने घोषित किए प्रत्याशी

Samajwadi Party

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर तीन नवंबर को मतदान होना हैं और 10 नवंबर को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे. उपचुनाव की घोषणा होने के बाद समाजवादी पार्टी ने चार विधानसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा कर दी है. इनमें अमरोहा जिले की नौगांव सादात, टूंडला, घाटमपुर और देवरिया जिले की मल्हनी सीट शामिल है.

समाजवादी पार्टी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल ने पांच अक्टूबर को चार प्रत्याशियों के नामों की लिस्ट जारी की है. अमरोहा जिले की नौगांव सादात सीट से सैय्यद जावेद अब्बास को मैदान में उतारा है. इस सीट पर 2017 के चुनाव में चेतन चौहान भाजपा से विधायक चुने गये थे. वो योगी सरकार के दूसरे मंत्री थे जिनका कोरोना से निधन हुआ. चेतन चौहान के निधन के बाद यह सीट खाली हुई है.

फिरोजाबाद जिले की टूंडला विधानसभा सीट पर महाराज सिंह धनगर को प्रत्याशी घोषित किया है. बता दें कि एसपी सिंह बघेल के भाजपा से सांसद बनने के बाद से ये सीट खाली चल रही थी. पिछले साल हुए उपचुनाव में इस सीट पर चुनाव नहीं कराए जा सके थे क्योंकि मामला कोर्ट में चला गया था. अब इस सीट पर चुनाव होगा.

कानपुर जिले की घाटमपुर विधानसभा सीट से इन्द्रजीत कोरी को समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवार घोषित किया है. इस सीट पर कमलरानी वरूण का कब्जा था. योगी सरकार में मंत्री कमलरानी वरूण के निधन से के बाद ये सीट खाली हुई है. बता दें, कोरोना संक्रमण के चलते मंत्री कमलरानी वरूण का निधन हुआ था.

जौनपुर जिले की मल्हनी विधानसभा सीट से लकी यादव को पार्टी ने मैदान में उतारा है. 2017 के चुनावों में इस सीट पर सपा का कब्जा था. यहां से पारसनाथ यादव विधायक थे. इनके निधन के कारण ये सीट खाली हुई है. इस सीट पर उनके बेटे लकी यादव को पार्टी ने मैदान में उतारा है. यादव और ठाकुर बाहुल्य इस सीट पर एक बड़ा फैक्टर बाहुबली धनंजय सिंह भी हैं.

ये भी पढ़ें:- UP उपचुनाव: 7 सीटों पर इस तारीख को होगी वोटिंग, इस दिन आएगा रिजल्ट

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.