यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने 6 सीटो पर घोषित किए प्रत्याशी, ये रही लिस्ट

Congress

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की सात विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए निर्वाचन आयोग ने तारीखों की घोषणा कर दी है, जिसके बाद से प्रदेश का सियासी पारा बढ़ गया है. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा शुक्रवार (9 अक्टूबर) कर दी है. कांग्रेस ने बुलंदशहर (सदर) सीट से सुशील चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया है.

कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी मुकुल वासनिक ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश और झारखंड के प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. जिसमें उत्तर प्रदेश के पांच प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. इससे पहले 27 सितंबर को कांग्रेस पार्टी ने उन्नाव जिले की बांगरमऊ सीट से आरती वाजपेयी के नाम की घोषणा की थी.

वहीं, अब अमरोहा जिले की नौगांवा सीट से डॉ. कमलेश सिंह, फिरोजाबाद जिले की टुंडला विधानसभा सीट से स्नेहलता, कानपुर जिले की घाटमपुर से कृपाशकर, देवरिया से मुकुंद भाष्कर त्रिपाठी के नाम की घोषणा की है. वहीं, जौनपुर जिले की मल्हनी सीट पर अभी प्रत्याशी का नाम तय नहीं हुआ है. माना जा रहा है कि कांग्रेस जल्द ही मल्हनी सीट पर भी अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर देगी.

प्रवीण कुमार सिंह रालोद ने बनाया प्रत्याशी
बता दें, 5 अक्टूबर ने समाजवादी पार्टी ने अपने चार प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की थी, लेकिन बुलंदशहर (सदर) सीट राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के लिए छोड़ दी थी. तो वहीं, राष्ट्रीय लोक दल ने आज बुलंदशहर उपचुनाव के लिए अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है. पार्टी ने इस सीट पर प्रवीण कुमार सिंह को प्रत्याशी बनाया है. यह जानकारी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव गिरीश कुमार चौधरी ने दी. उन्होंने बताया कि बुलंदशहर जिले के भटौना निवासी प्रवीण कुमार सिंह पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी होंगे.

ये भी पढ़ें:- UP उपचुनाव: चार सीटों पर समाजवादी पार्टी ने घोषित किए प्रत्याशी

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.