यूपी उपचुनाव: BJP ने 6 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, वीरेंद्र सिरोही की पत्नी को दिया टिकट

Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए सात में से छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए है. नामांकन प्रक्रिया शुरु होने के चार दिन बाद भाजपा ने मंगलवार 13 अक्टूबर को नामों की घोषणा कर दी है. भाजपा ने बुलंदशहर (सदर) सीट से स्वर्गीय वीरेंद्र सिंह सिरोही की पत्नी श्रीमती उषा सिरोही को प्रत्याशी बनाया है.

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा मुख्यालय प्रभारी राज्यसभा सदस्य ने नामों की घोषणा की है. अमरोहा की नौगावां सादात सीट से स्वर्गीय चेतन चौहान की पत्नी श्रीमती संगीता चौहान, बुलंदशहर की बुलंदशहर सदर से स्वर्गीय वीरेंद्र सिंह सिरोही की पत्नी श्रीमती उषा सिरोही को प्रत्याशी बनाया है.

फिरोजाबाद की टूंडला सुरक्षित सीट से प्रेमपाल धनगर, उन्नाव की बांगरमऊ से श्रीकांत कटियार, कानपुर की घाटमपुर सुरक्षित सीट से उपेंद्र पासवान तथा जौनपुर की मल्हनी से मनोज सिंह को प्रत्याशी बनाया है. देवरिया की देवरिया सदर सीट पर अभी प्रत्याशी का नाम नहीं घोषित किया गया है. कुलदीप सेंगर की सीट बांगरमऊ पर पिछड़ी जाति के श्रीकांत कटियार पर दांव लगाया है.

वहीं, कांग्रेस ने जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट के लिए राकेश मिश्रा को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राकेश मिश्रा के नाम को मंजूरी दी है. बता दें कि 9 अक्टूबर को कांग्रेस ने छह सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी. कांग्रेस ने बुलंदशहर (सदर) सीट से सुशील चौधरी को अपना प्रत्याशी बनाया था.

ये भी पढ़ें:- यूपी उपचुनाव: कांग्रेस ने 6 सीटो पर घोषित किए प्रत्याशी, ये रही लिस्ट

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.