UP में कोविड-19 के 2455 केस, जानिए क्या हैं अभी तक के हालात

लखनऊ. कोरोना वायरस का कहर देश-दुनिया के साथ-साथ उत्तर प्रदेश में भी बढ़ता जा रहा है. यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शनिवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 2455 हो चुकी है. इनमें से 656 मरीज संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं, वहीं 43 लोगों की मौत इस बीमारी से हो चुकी है.

प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल सक्रिय मामले 1756 हैं. वहीं, इस वायरस को मात दे चुके 656 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है. बताया कि, 64 जिलों से कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. इसमें से 6 जिले ऐसे हैं, जिसमें कोई भी सक्रिय मामला अब नहीं है.

वहीं, प्रदेश की 11 प्रयोगशालाओं में कोरोना वायरस की पूल टेस्टिंग चल रही है. उन्होंने बताया कि लैबोरेटरी में शुक्रवार को 4431 सैंपल की जांच हुई और कल ही 3356 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि सभी जिलों में बच्चों का टीकाकरण शुरू कर दिया गया है. बच्चों के वैक्सीनेशन को कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते रोका गया था.

अतिरिक्त मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि महाराष्ट्र में फंसे प्रदेश के लोगों को वापस लाया जा रहा है. इसके लिए स्पेशल ट्रेन 845 श्रमिकों को लेकर नासिक से चली है. यह शनिवार को उत्तर प्रदेश पहुंचेगी. इसके अलावे सीएम नोडल अधिकारियों, जिलाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों के साथ भी वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग करेंगे.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर में 9 और मिले कोविड-19 संक्रमित, नोएडा लैब से आई रिपोर्ट

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें.