बुलंदशहर: 10 और लोग हुए कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या 40 हुई

बुलंदशहर: कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी को रोकने के लिए देश भर पिछले एक माह से लॉकडाउन लगा हुआ, जो 3 मई तक चलेगा. लेकिन उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, बुलंदशहर जिले में कोरोना वायरस के 10 और संक्रमित मरीज पाए गए हैं.

बुलंदशहर के सीएमओ के.एन तिवारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि शनिवार को जिले में कुल 93 सैंपल की रिपोर्ट आई है, जिसमें से 10 पॉजिटिव पाए गए हैं और 3 सैंपल रिपोर्ट हैं. शेष 80 सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. कोरोना पॉजिटिव सभी दस लोग तबलीगी जमात से जुड़े हुए लोगों के संपर्क में आए थे. सभी संक्रमित मरीज बुगरासी क्षेत्र से संबंधित हैं.

संक्रमितों से 4 जमाती ओडिशा के हैं. बुगरासी क्षेत्र में ही एक शख्स पहले कोरोना पॉजिटिव पाया था, फिर उसकी पत्नी भी संक्रमित हो गई थी. दोनों जमात के लोगों के संपर्क में आए थे. बता दें, संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों को भी पूरी तरह से क्वारंटाइन में रखा गया है.

गौरतलब है कि बुलंदशहर के बुगरासी क्षेत्र को पहले ही हॉट स्पॉट घोषित किया जा चुका है. हॉट स्पॉट जोन होने की वजह से पूरे इलाके को सील कर दिया गया है. मेडिकल टीम इलाके में जाकर लोगों के स्वास्थ्य का जायजा ले रही है. क्षेत्र विशेष को सेनेटाइज किया जा रहा है. बता दें कि जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है.

यूपी में बढ़ रहे संक्रमण के केस
लॉकडाउन के बावजूद उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है. प्रदेश में अब तक 1621 संक्रमित मरीज सामने आ चुके है. वहीं 247 लोग कोरोना से ठीक हो गए हैं. कोरोना वायरस की वजह से 25 लोगों की मौत हो चुकी है.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर: क्वारंटाइन खत्म होते ही 45 जमातियों को भेजा गया जेल