रामपुर: कॉल करके 4 समोसे मांग रहा था शख्स, DM ने पूरी की मांग फिर दी ऐसी सजा

रामपुर: कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है, जिसके चलते पूरा देश 21 दिनों के लॉकडाउन पर है. इस चुनौती भरे माहौल में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी दिन रात लोगों की मदद कर रहे है. इन सबके बीचे, ऐसे लोग भी हैं जो जानबूझकर व्यवस्था में लगे कर्मियों को परेशान करने का काम करे रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले से ऐसा ही एक मामला सामने आया हैं. यहा एक युवक बार-बार कंट्रोल रूम में फोने कर अपने घर चार समोसे भिजवाने की मांग कर रहा था. कंट्रोलरूम में तैनात कर्मियों ने उसे चेतावनी दी पर वह अपनी मांग पर अड़ा रहा. अंत में उसे समोसे तो भिजवाए गए, लेकिन एक्शन के तौर पर उससे नाली साफ कराई.

डीएम अन्जनेय कुमार सिंह ने कहा कि इस शख्‍स की नाली साफ करते हुए एक तस्‍वीर ट्वीट की है. साथ ही उन्‍होंने लिखा है- 4 समोसा भिजवा दो… चेतावनी के बाद आखिर भिजवाना ही पड़ा. अनावश्यक मांग कर कंट्रोल रूम को परेशान करने वाले व्यक्ति से सामाजिक कार्य के तहत नाली सफाई का कार्य कराया गया.’

डीएम ने कहा, व्यवस्था का दुरुपयोग करने वाले ने नाली साफ कर सामाजिक कार्य में योगदान देकर प्रशासन को सहयोग किया. राष्ट्रीय आपदा के समय आप सभी का सहयोग प्रार्थनीय है.

यूजर्स ने की डीएम की तारीफ
ट्विटर पर डीएम के इस कदम का यूजर्स ने दिल खोल कर स्‍वागत किया. लोगों ने लिखा कि जानबूझकर पुलिस और प्रशासन को तंग करने वालों के साथ ऐसा ही सुलूक किया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें:- COVID-19: प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से की अपील, कहा- फ्री करें कॉलिंग