प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से की अपील, कहा- फ्री करें कॉलिंग

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए सरकार के साथ-साथ विपक्षी दल भी पूरी कोशिश में जुट हैं. लॉकडाउन के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से अपील की है कि वे प्रवासी श्रमिकों को एक महीने के लिए अपनी सेवाएं फ्री मुहैया कराएं, ताकि गरीब श्रमिक अपने करीबियों से संपर्क कर सकें.

प्रियंका ने एयरटेल, रिलायंस और बीएसएनएल एवं वोडाफोन के प्रमुखों को अलग-अलग लिखे पत्रों में खाना, दवा एवं आश्रय से वंचित उन लाखों प्रवासी मजदूरों की स्थिति को रेखांकित किया जो अपने गृहराज्यों की ओर पैदल जा रहे हैं. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि संकट के इस समय में देश के लोगों की मदद करना हमारा राष्ट्रीय कर्तव्य है.

प्रियंका गांधी ने कहा कि बड़ी संख्या में गरीब प्रवासी श्रमिक अपने गृहनगर जाने के लिए सैंकड़ों किलोमीटर की पैदल यात्रा कर रहे हैं, उनके पास फोन रिचार्ज कराने के लिए पैसे नहीं हैं और वे अपने संबंधियों से बात या संपर्क नहीं कर सकते, ऐसे में दूरसंचार कंपनियां हालात में सकारात्मक बदलाव ला सकती हैं.

प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से अपील करते हुए कहा, ‘मैं आपसे एक माह के लिए मोबाइल सेवाएं नि:शुल्क मुहैया कराने का अनुरोध करती हूं ताकि ये पुरुष एवं महिलाएं अपने प्रियजनों से आसानी से संपर्क कर सकें.’ ताकि जीवन के इस मुश्किल समय में उनसे बात करने में किसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े.

ये भी पढ़ें:- बॉलीवुड सिंगर कनिका कपूर का तीसरा टेस्ट भी निकला पॉजिटिव