प्रियंका की CM योगी को चिट्ठी, श्रमिकों के लिए 1000 बसें चलाने की दें अनुमति

लखनऊ. लॉकडाउन में काम-धंधे बंद हो गए है, जिसके चलते दूसरे प्रदेशों में फंसे प्रवासी श्रमिक अपने-अपने राज्यों को
लौट रहे है. इस बीच सड़क हादसों की घटनाओं ने सभी का दिल दहला कर रखा है. सड़क हादसों की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए कांग्रेस महासचिवा प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक पत्र लिखा है.

प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ से प्रदेश में एक हजार बसों के संचालन की अनुमति मांगी है. पत्र में प्रियंका ने लिखा, ‘लाखों की संख्या में उत्तर प्रदेश के मजदूर देश के कोने-कोने से पलायन कर वापस लौट रहे हैं. लगातार सरकार द्वारा की गई घोषणाओं के बावजूद पैदल आ रहे इन मजदूरों को सुरक्षित उनके घरों तक पहुंचाने की कोई व्यवस्था नहीं हो पाई है.

प्रदेश में अब तक करीब 65 मजदूरों की अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में मौत हो चुकी है जोकि सूबे में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या से भी अधिक है. पलायन करते हुए बेसहारा प्रवासी श्रमिकों के प्रति कांग्रेस पार्टी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए 500 बसें गाजीपुर बॉर्डर और 500 बसें नोएडा बॉर्डर से चलाना चाहती है.

इसका पूरा खर्चा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस वहन करेगी. महामारी से बचने के सब नियमों का पालन करते हुए प्रवासी श्रमिकों को मदद करने के लिए हम एक हजार बसों को चालने की अनुमति चाहते है. दरअसल, यह जानकारी प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर दी है.

ट्वीट कर 1000 बसों को चलाने की मांगी अनुमति
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी का यह ट्वीट औरैया हादसे के बाद आया है. इस ट्वीट में उन्होंने लिखा, ‘आज यूपी सरकार को पत्र लिखकर कांग्रेस की तरफ से 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी है. रोज होती दुर्घटनाएं, असहनीय पीड़ा, अमानवीय हालात. हमारे कामगार भाई-बहन और उनके बच्चे संकट के दौर से गुजर रहे हैं.

ट्वीट में उन्होंने कहा कि मैंने सरकार से पहले भी अपील की है कि कृपया बसें चलाकर पैदल चल रहे मजदूरों को घर पहुंचाएं. केवल आज के ही दिन तीन भीषण दुर्घटनाएं घट चुकी हैं. ये मजदूरों को अकेले छोड़ देने का वक्त नहीं है. आशा है प्रदेश सरकार से सकारात्मक जवाब आएगा.

ये भी पढ़ें:- दूल्हा-दुल्हन ने फेस शील्ड पहनकर की शादी, शामिल हुए महज 10 बाराती

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर
फॉलो करें.