सांप ने काटा तो गले में लटकार पहुंचा गया अस्पताल, भाग खड़े हुए डॉक्टर

संतकबीरनगर: सांप पकड़ने गए संपेरे को जहरीले सांप ने डंस लिया. लेकिन उसने हिम्मत नहीं हारी और सांप को पकड़ लिया. इतना ही नहीं सांप के काटने से वह नहीं घबराया और सांप को अपने गले में लटकाकर इलाज कराने अस्पताल पहुंच गया, लेकिन अस्‍पताल पहुंच कर उसने जो किया उससे पूरे अस्‍पताल में अफरातफरी मच गई.

सांप को अस्‍पताल में ही छोड़ दिया
मामला संतकबीर नगर जिले का है. संपेरा जब चिकित्‍सक के कक्ष में पहुंचा तो चिकित्‍सक को भी मानों सांप सूंघ गया हो. संपेरे ने चिकित्‍सक की इस दशा को समझा और अपना इलाज कराने के लिए सांप को अपने से अलग कर दिया. इस बीच मौका पाकर सांप वहां से निकल कर अस्‍पताल परिसर में पहुंच गया. सांप को यूं खुला देखकर लोगों के होश उड़ गए. इस दौरान पूरे अस्‍पताल में भगदड़ मच गई.

सांप पकड़ने के लिए लोगों ने बुलाया था
बता दें कि संतकबीरनगर जिले के मलौली सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास कुछ लोगों ने सांप देखा और उसे निकालने के लिए उक्‍त सपेरे को बुलाया था. सपेरे ने सांप को काबू करने का प्रयास किया लेकिन इसी बीच सांप ने उसे डस लिया. सपेरे ने स्वयं की जड़ी बूटी से अपना इलाज किया और फिर इलाज कराने अस्‍पताल पहुंचा गया. इस दौरान उसने सांप को अस्‍पताल में ही खुला छोड़ दिया. अपना इलाज कराने के बाद संपेरे ने दोबारा सांप को पकड़ा और सांप को अपने साथ लेकर वहां से गया. गनीमत रही कि इस दौरान सांप ने किसी अन्‍य को अपना शिकार नहीं बनाया.