‘जो वैक्सीन पर सवाल उठा रहे है वो देश…’, ओम प्रकाश राजभर ने कहा

Om Prakash Rajbhar

Coronavirus Vaccine, वाराणसी: कोरोना वायरस वैक्सीनेशन को लेकर उत्तर प्रदेश में राजनीति गरमा गई है. तो वहीं, अब इस राजनीति में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (Suheldev Bharatiya Samaj Party) के अध्यक्ष व पूर्व मंत्री ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) भी कूद गए है.

Om Prakash Rajbhar ने सवाल उठाने वालों की दी देश छोड़ने की सलाह

ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने कोरोना वायरस वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) पर सवाल उठाने वाले लोगों को देश छोड़ने की सलाह दी है. कहा कि आरक्षण की आड़ं में जो लोग कोरोना वैक्सीन को लेकर देश के वैज्ञानिकों पर सवाल उठा रहे थे, वैज्ञानिकों ने वैक्सीन तैयार कर उनके मुंह पर जूता मारा है.

वैज्ञानिकों के लिए कही ये बात

कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिकों ने कम संसाधन में भी कोरोना की वैक्सीन तैयार की है. राजभर ने कहा, अगर केंद्र सरकार हमारे देश के वैज्ञानिकों को अच्छा संसाधन मुहैया कराए तो वो चीन और रूस से अच्छे वैज्ञानिक होंगे। इतना ही नहीं, वो दुनिया के सबसे अच्छे वैज्ञानिक होंगे.

अखिलेश यादव ने उठाया था कोरोना वायरस वैक्सीन पर सवाल

दरअसल, अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए थे और इसे बीजेपी की वैक्सीन बताया था. अखिलेश यादव ने कहा था कि, ‘मैं कोरोना वैक्सीन का टीका नहीं लगवाऊंगा, क्योंकि ये टीका भाजपा वालों का है. मैं इस पर कैसे विश्वास कर सकता हूं, 2022 में जब हमारी सरकार आएगी तो सबको फ्री कोरोना वैक्सीन मिलेगी. उन्होंने कहा कि हम भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे.’

तेजस्वी ने भी उठाया सवाल

तो वहीं, अब लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के पुत्र तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने भी वैक्सीन को लेकर सवाल उठाए है. सोमवार को वाराणसी-मिर्जापुर दौरे के बीच तेजस्वी ने इसे हेल्थ वर्कर्स से पहले पीएम और सीएम को लगवाने की बात कही थी. इनके अलावा कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने भी वैक्सीन पर सवाल उठाए थे.

ये भी पढ़ें:- UP में ग्रेडेड रीडिंग बुक्‍स के जरिए होगा बच्चों में बुनियादी शिक्षा का विकास, डेढ़ करोड़ छात्रों को दी जाएगी किताब

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.