मेरठ: कोरोना को मात देकर 9 मरीज अस्पताल से हुए डिस्चार्ज

मेरठ: कोरोना वायरस के तेजी बढ़ते संक्रमण के बीच उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां नौ मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दे दी है. बता दें, शनिवार सुबह आई रिपोर्ट के मुताबिक, शहर के पहले कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति समेत कुल नौ लोगों ने कोरोना को मात दे दी है.

ठीक हुए इन मरीजों में अमरावती महाराष्ट्र से आए क्रॉकरी कारोबारी के रिश्तेदार शामिल हैं. वहीं हरनाम दास रोड की रहने वाली मेडिकल छात्रा की दोनों रिपोर्ट नेगेटिव हैं. इन सभी कोरोन योद्धाओं को आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. आरसी गुप्ता ने बताया कि अमरावती से आए मेरठ के पहले मरीज समेत तकरीबन पूरा परिवार ठीक हो चुका है. संक्रमण मुक्त मिलने का बाद सभी को 14 दिनों के लिए होम क्‍वारंटाइन में भेजा जाएगा.

प्राचार्य ने कहा कि सभी मरीजों का पूरा खयाल रखा गया. बता दें, मेरठ में कुल 48 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए, इनमें एक की मौत हो गई थी जबकि नौ लोग पूरी तरह ठीक हो गए हैं. जिसके बाद कुल पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 38 रह गया है.

वहीं, शुक्रवार देर रात मेरठ में चार और लोगों में कोराना की पुष्टि हुई थी. इनमें तीन जली कोठी की दरी वाली मस्जिद में रुके जमाती और एक शास्त्रीनगर सेक्टर 13 के यूनानी चिकित्सक हैं. यह चिकित्सक अमरावती से आए क्रॉकरी कारोबारी की ससुराल के पड़ोसी हैं.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर के BJP नेता की कोरोना से दिल्ली अस्पताल में हुई मौत