शराब बिक्री पर लखनऊ ACP के ट्वीट से मचा हड़कंप, करना पड़ा डिलीट

लखनऊ. लॉकडाउन 3.0 आज 4 मई से शुरू हो गया है, जो दो हफ्ते तक चलेगा. लॉकडाउन 3.0 के शुरू होने एक दिन पहले ही केंद्र सरकार की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है, जिन पर अमल करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने जोन के हिसाब से लोगों को छूट दी है. इस छूट में सबसे अहम शराब की बिक्री है.

लॉकडाउन में शराब बिक्री पर छूट मिलने का असर ये हुआ है कि शराब की दुकानों पर कोई बोरी लेकर पहुंचा है तो कोई बड़े बैग के साथ आया है. उधर सरकार के इस फैसले के खिलाफ यूपी पुलिस का ही एक अफसर खड़ा हो गया है. लखनऊ के एसीपी अनिल कुमार ने इस संबंध में पीएम नरेंद्र मोदी, डीजीपी पुलिस को ट्वीट किया है.

एसीपी ने सरकार से मांग की है कि तत्काल शराब की बिक्री पर रोक लगाई जाए. उन्होंने लिखा कि, ‘शराब की बिक्री पर तत्काल रोक लगाई जानी चाहिए. 40 दिन की मेहनत बर्बाद हो रही है.’ इतना ही नहीं उन्होंने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, ‘ऐसी लूट मची है….! मानो शराब न हुई, कोरोना की दवा हो गयी.’

वहीं, एसीपी अनिल कुमार का ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इसपर लोग तरह-तरह की टिप्‍पणी करने लगे. हंगामा बढ़ता देख पुलिस महकमे में भी खलबली मच गई. आननफानन अधिका‍रियों ने एसीपी से बात की और उन्‍हें समझाया. इस पर एसीपी ने ट्वीट डिलीट कर दिया. इसके बाद एसीपी ने पीएम से क्षमा भी मांगी है. उन्होंने क्षमा मांगते हुए लिखा, अनजाने में गलत ट्वीट हो गया। मै क्षमा मांगता हूं।’ 

बता दें शराब की दुकानों को खोले जाने के मुख्य सचिव की तरफ से आदेश दिए गए थे. 4 मई सुबह 10 बजे दुकानों को खोले जाने की हिदायत दी गई थी. साथ ही साथ इस बात का भी आदेश दिया गया था कि दुकानों के खुलने के साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो. सभी नियम कायदे कानून को पूरी तरह से दुकानों पर अप्लाई कराया जाए. इसका जिम्मा लोकल पुलिस पर है.

सरकार की एडवाइजरी तार-तार
लॉकडाउन के शराब खरीदते समय सरकार ने फिजिकल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने का निर्देश दिया है. लम्बे समय बाद मिली मुराद से शराख खरीदने वालों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि सरकार की एडवइजरी तार-तार हो रही है. सवेरे से ही लोगों का हुजूम शराब ठेकों की तरफ दौडऩे लग गया.

ये भी पढ़ें:- VIDEO: खुलने से पहले ही शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी लाइन

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें.