VIDEO: खुलने से पहले ही शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी लाइन

लखनऊ. लॉकडाउन 3.0 आज 4 मई से शुरू हो गया है, जो दो हफ्ते तक चलेगा. लॉकडाउन 3.0 शुरू होने के साथ ही यूपी में सुबह से ही शराब ठेकों के बाहर लोगों की लंबी लाइन देखने को मिली. लोग सुबह 6 बजे से ही शराब खरीदने के लिए लाइनों में लगे नजर आए. सुबह-सुबह ही सोशल डिस्टेंसिंग की परवाह किए बगैर लोग शराब खरीदने पहुंच गए. दरअसल, यूपी सरकार ने सुबह 7 बजे से 10 बजे तक ही शराब ठेकों को खोलने की अनुमति दी है.

यूपी में शराब की दुकानों की खोलने की अनुमित मिलने के साथ ही राजधानी लखनऊ समेत अन्य शहरों में भी सुबह दस बजे से ही शराब की दुकानें खुल गई. इसको लेकर लोगों में काफी उत्सुकता देखी गई. अधिकांश जगह पर तो लोग नौ बजे से ही लाइनों में लग गए थे. इस दौरान कई जगह पर तो फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां भी उड़ रही हैं. माना जा रहा है कि यह सभी लोग स्टॉक करने की योजना में लगे हैं.

बता दें, लखनऊ के साथ ही रेड जोन में शामिल मेरठ में भी काफी भीड़ देखी गई. बागपत में भी लोग सुबह से ही लंबी लाइनों में लगे थे. यहां के खेकडा पाठशाला बस स्टैंड पर शराब के ठेके पर लोग दुकान खुलने से पहले ही पहुंचे हुए थे. इस दौरान कई जगह पर लोग बिना मास्क के भी देखे गए. लोग अब तो शराब को स्टॉक करने की जुगत में भी हैं. शराब की दुकानों के बाहर ऐसा नजारा दिख भी रहा है.

यहां पर कोई बोरी लेकर पहुंचा है तो कोई बड़े बैग के साथ आया है. लखनऊ में एक शख्स के पास पैसे कम पड़ गए तो दूसरे आदमी को एटीम भेजकर पैसा निकलवाया और पांच हजार रुपया की शराब खरीदी. लखनऊ में तो भीड़ देखकर लगता है कि आज रिकार्ड बनेगा. यहां पर छह फिट की दूरी नहीं दिख रही है. इस दौरान जमकर फिजिकल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो रहा है.

हापुड़ में उड़ीं फिजिकल डिस्टेंसिंग की धज्जियां
हापुड़ में शराब की दुकानों के बाहर सुबह से ही लम्बी लाइन लगी थी. यहां पर भीड़ इतनी थी कि फिजिकल डिस्टेंसिंग धज्जियां उड़ गईं. यहां पर जिलाधिकारी ने सुबह 7 बजे से 10 बजे तक ही शराब ठेकों को खोलने की अनुमति दी है. जिसकी सूचना मिलते ही लोग बड़ी संख्या में शराब खरीदने के निकल पड़े. लोग सुबह 6 बजे से ही शराब खरीदने के लिए लाइनों में लगे नजर आए.

सरकार की एडवाइजरी तार-तार
लॉकडाउन के शराब खरीदते समय सरकार ने फिजिकल डिस्टेंसिंग बरकरार रखने का निर्देश दिया है. लम्बे समय बाद मिली मुराद से शराख खरीदने वालों के हौसले इतने बढ़ गए हैं कि सरकार की एडवइजरी तार-तार हो रही है. सवेरे से ही लोगों का हुजूम शराब ठेकों की तरफ दौडऩे लग गया. कई जगह ठेकेदार खुद खड़े होकर लोगों को एक-एक कर खरीदारी करने के लिए समझाते नजर आ रहे थे.

ये भी पढ़ें:- UP सरकार ने जारी की गाइडलाइन, रोज इस समय से खुलेंगी शराब की दुकानें

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें.