UP सरकार ने जारी की गाइडलाइन, रोज इस समय से खुलेंगी शराब की दुकानें

लखनऊ. लॉकडाउन 3.0 चार मई दिन सोमवार से दो हफ्ते के लिए शुरू होने जा रहा है, जो 17 मई तक चलेगा. लॉकडाउन 3.0 शुरू होने से पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने शराब और बीयर की दुकानों को खोलने का फैसला लिया है. यह फैसला राजस्व घाटे को पटरी पर लाने के लिए लिया गया हैं. इसके लिए सरकार ने नई गाइडलाइन भी जारी की है.

नई गाइडलाइन के तहत शराब और बीयर की दुकानें ग्रीन और ऑरेंज जोन के साथ-साथ रेड में भी सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक खुलेंगी. हालांकि रेड और ऑरेंज जोन में हॉटस्पॉट और कंटेनमेंट इलाकों में दुकानें बंद रहेंगी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की शर्तों का पालन करना होगा. दरअसल, बड़ी संख्या में लोग इस बात का इंतजार कर रहे थे कि राज्य में आबकारी की दुकानें कब से खुलेंगी.

बता दें, सरकार ने रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन वाले जिलों में आबकारी की दुकानें खोलने के आदेश जारी किए हैं. आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव संजय भूसरेड्डी ने बताया कि जिन जिलों में भी जो हॉटस्पॉट या कंटेनमेंट एरिया होगा उसके भीतर की कोई दुकान नहीं खुलेगी बल्कि उसके बाहर की दुकानें खोली जा सकेगी.

उन्होंने यह भी बताया कि दुकानों के बाहर दो गज की दूरी पर गोले बनाए जाएंगे जिससे कि सोशल डिस्टेंसिंग मेन्टेन रहे. संजय भूसरेड्डी ने बताया कि एक बार में एक दुकान पर सिर्फ पांच ग्राहकों की ही लाइन लगेगी. बता दें कि राजस्व घाटे को पटरी पर लाने के लिए रविवार को हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम-11 के साथ बैठक की.

बैठक में शराब की दुकानों को खोलने के लिए अधिकारियों को जरुरी दिशा-निर्देश जारी करने को कहा गया था. जिसके बाद मुख्य सचिव आरके तिवारी की तरफ से नई गाइडलाइन जारी की गई है.

ये भी पढ़ें:- UP में कोविड-19 के 2455 केस, जानिए क्या हैं अभी तक के हालात

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें.