उत्तर प्रदेश में अब रात 10 बजे तक मिलेगी शराब, दुकानों का बदला समय

Liquor

लखनऊ: शराब प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है. अब उत्तर प्रदेश में शराब की ब्रिकी रात 10 बजे तक होगी. इसके लिए राज्य सरकार इजाजत दी है. नए आदेश के मुताबित, शराब की दुकानें अब सूबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगी. हालांकि ये अनुमति केवल कंटेनमेंट जोन से बाहर की दुकानों के लिए है.

दरअसल, त्योहारी सीजन में उठाए गए इस कदम से उत्तर प्रदेश सरकार को भरपूर कमाई होने की उम्मीद है. शासनादेश के अनुसार, कंटेनमेंट जोन के बाहर मौजूद देशी, विदेशी शराब और बियर की दुकानें, बार और क्लब वगैरह सुबह 10 से लेकर रात के 10 बजे तक खुले रहेंगे. सार्वजनिक जगहों पर शराब पीने पर रोक पहले की तरह जारी रहेगी.

कोविड-19 महामारी के चलते मार्च में लॉकडाउन लागू कर दिया गया था. जिसके चलते सिर्फ आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को ही खोलने की इजातज दी गई थी. हालांकि, बाद में यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश में राज्य में शराब की बिक्री की इजाजत दी. यह इजाजतक 4 मई को दी गई थी.

उत्तर प्रदेश सरकार ने शराब की बिक्री के लिए समयसीमा भी निर्धारित की थी. तब बिक्री का समय सुबह दस बजे से शाम सात बजे तक का तय हुआ था. बाद में इसे सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक कर दिया गया था. इस बीच, प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था के बीच सरकार माफियाओं पर शिकंजा कस रही है.

पूर्वांचल के बाहुबलियों से लेकर छोटे माफियाओं तक के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा रही है. इस कड़ी में शाहजहांपुर जिले में कच्ची शराब बेचकर संपत्ति अर्जित करने वाले शराब माफियाओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई को अंजाम दिया गया.

पहले कई माफिया गिरफ्तार किए गए और अब उनकी संपत्ति को सरकार ने जब्त कर लिया है. पुलिस ने शराब माफियाओं की 14 एकड़ खेती की जमीन कुर्क कर ली. उस पर लगी धान की फसल को भी जब्त कर लिया गया. पुलिस अधिकारी अब इस मामले में अग्रिम कार्रवाई किए जाने की बात कह रहे हैं.

ये भी पढ़ें:- यूपी उपचुनाव: BJP ने 6 सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, वीरेंद्र सिरोही की पत्नी को दिया टिकट

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.