टी-20 क्रिकेट में बेटियों ने मचाया धमाल, शारदा स्पोर्ट्स ने CPS अकादमी को 44 रन से हराया

Ghaziabad News: कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच टीएनएम अकादमी के ग्राउंड पर बेटियों ने जमकर धमाल मचाया. दरअसल, त्रिलोकीनाथ मेमोरियल गर्ल्स टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मैच रविवार को यहां खेला गया था. क्रिकेट टूर्नामेंट में शारदा स्पोर्ट्स वेलफेयर सोसायटी ने सीपीएस अकादमी को 44 रन से हराकर ट्राफी पर कब्जा कर लिया.

फाइनल में विजयी टीम की ओर से नजमा ने 51 गेंदों पर 86 रन की आतिशी पारी खेली. आज के मैच में नजमा को गर्ल्स आफ द मैच चुना गया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी शारदा स्पोर्ट्स ने निर्धारित 20 ओवर में नौ विकेट पर 165 रन बनाए. सलामी जोड़ी ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए नजमा और रेखा सिंह ने पहले विकेट के लिए मात्र 2.4 ओवर में शानदार 38 रन जोड़े.

रेखा को ज्योशी नैन ने आरुषी गोयल के हाथों कैच कराया. नजमा का साथ देने आई कप्तान तनिशा ने 20 गेंदों पर 22 रन ठोके. इस जोड़ी की शानदार बल्लेबाजी को देखते हुए एक समय लग रहा था कि शारदा स्पोर्ट्स 200 रन के आंकड़े पार कर जाएगी, लेकिन रूपाली और मधु धामा ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए स्कोर को नौ विकेट पर 165 रन पर रोक दिया.

सीपीएस की ओर से रूपाली ने तीन और मधु धामा ने दो विकेट चटकाए. ज्योशी नैन, पूजा त्यागी और नेहाल ने एक-एक विकेट लिया. उधर 166 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उतरी सीपीएस अकादमी की शुरुआत बेहद खराब रही. शारदा अकादमी की रेखा सिंह ने सलामी बल्लेबाज आरती धामा को पारी की पहली ही गेंद पर बोल्ड करके जोर का झटका दिया.

ज्योशी नैन का साथ देने आई आरुषी गोयल ने 59 गेंदों पर 56 रन की आकषर्क पारी खेली जिसमें उन्होंने पांच चौके और दो छक्के जमाए. आरुषी को परुनिका सिसोदिया ने क्लीन बोल्ड कर पवेलियन की राह दिखाई. वंदाना चतुव्रेदी ने 25 गेंदों पर 28 रन का योगदान दिया. इसके अलावा अन्य बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए.

इस तरह सीपीएस की टीम छह विकेट पर 121 रन ही बना पाई. शारदा स्पोर्ट्स की ओर से परुनिका ने चार ओवर में महज 12 रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि रेखा सिंह, तनिशा और पार्श्वी को एक-एक विकेट मिला. शानदार बल्लेबाजी के लिए शारदा स्पोर्ट्स की नजमा को ‘गर्ल्स आफ द मैच’ चुना गया.

द्वितीय त्रिलोकीनाथ मेमोरियल गल्र्स टूर्नामेंट में देशभर की 16 टीमों ने भाग लिया. तीन से 11 अक्टूबर तक खेली गई इस प्रतियोगिता में टीमों को चार ग्रुपों में बांटा गया था. निर्णायक मुकाबले में शारदा स्पोर्ट्स ने खिताबी जीत हासिल की. इस प्रतियोगिता में परुनिका सिसोदिया को सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज, हरफनमौला खेल के लिए आयुषी गोयल को प्लेयर आफ द सीरीज और नजमा को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित किया गया.

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व हरियाणा के लोकप्रिय नेता कुलदीप बिश्नोई और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर व टीएनएम अकादमी के मुख्य कोच अजय शर्मा ने विजेता व उपविजेता टीम को ट्राफी देकर सम्मानित किया.

ये भी पढ़ें:- CM योगी ने किया ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन, बोले- मिलेगा 72 घंटा का बैकअप

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.