हाजी अलीम: CBCID बरेली ने बुलंदशहर पहुंचकर दर्ज किए बयान

बुलंदशहर: बसपा के पूर्व विधायक हाजी अलीम (haji aleem) का गोली लगा शव 9 अक्टूबर 2019 को उनके बेडरूम में पड़ा मिला था. इस मामले की जांच सीबीसीआईडी मेरठ द्वारा की गई. इस मामले में सीबीसीआईडी मेरठ ने 12 मार्च, 2020 को हाजी अलीम के बेटे अनस को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

17 मार्च को हाजी अलीम के परिवर ने सीबीसीआईडी मेरठ के ऊपर सवाल खड़े करते हुए गंभीर आरोप लगाए थे. जिसके बाद पूरे मामले की जांच सीबीसीआईडी बरेली को ट्रांसफर कर दी गई. शनिवार को सीबीसीआईडी मेरठ पर लगे रिश्वतखोरी के आरोपों की जांच करने के लिए सीबीसीआईडी बरेली की टीम बुलंदशहर पहुंची. टीम द्वारा दोनों पक्षों के कई लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं.

बता दें कि हाजी अलीम के बेटे दानिश में मेरठ में मीडिया से वार्ता करते हुए सीबीसीआईडी मेरठ पर पांच करोड़ रुपए रिश्वत लेने का आरोप लगा था. साथ ही पूरे मामले की सीबीआई जांच और पूरे परिवार (चाचा यूनुस के परिजन) का नारको टेस्ट, पॉलीग्राफ टेस्ट और लाइ डिटेक्ट टेस्ट कराने की मांग की थी.

2019 में घर में मिला था शव
दरअसल, हाजी अलीम की बुलंदशहर आवास पर ही 09 अक्टूबर 2019 में संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लगने से मौत हो गई थी. पुलिस ने आत्महत्या बताते हुए केस बंद कर दिया था. लेकिन हाजी अलीम के बेटे अनस अलीम ने पैरवी कर केस को दोबारा खुलवाया. इसके बाद जांच सीबीसीआईडी मेरठ को दी गई थी.

पांच करोड़ रिश्वत लेने का लगाया था आरोप
सीबीसीआईडी मेरठ ने 12 मार्च को पुत्र अनस को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. सीबीआईडी मेरठ द्वारा बताया गया कि आरोपी अनस ने पूर्व गनर शारिब और नौकर साजिद के साथ मिलकर हाजी अलीम की हत्या को अंजाम दिलाया. इसके बाद हाजी अलीम के बड़े पुत्र दानिश ने मेरठ सीबीसीआईडी पर पांच करोड़ रुपए रिश्वत लेकर अनस को फंसाने के आरोप लगाए थे.

CBCID बरेली ने दर्ज किए बयान
शासन के आदेश पर सीबीसीआइडी बरेली की एसपी प्रज्ञा मिश्रा को सौंप दी गई. नगर कोतवाली प्रभारी अरुणा राय ने बताया कि शनिवार को सीबीसीआइडी बरेली की एक टीम जांच के लिए बुलंदशहर पहुंची थी. टीम ने हाजी युनूस और मृतक हाजी अलीम के पुत्रों के बयान लिए हैं.

ये भी पढ़ें:- शादी करने घर से निकला दूल्हा, पर बीच रास्ते में कोरोना रिपोर्ट लेकर पहुंचे अधिकारी

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.