COVID-19: बुलंदशहर में 8 और नए मिले संक्रमित मरीज, संख्या 69 हुई

बुलंदशहर. कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी का कहर उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है. बुलंदशहर जिले में रविवार को आठ और नए मरीजों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है. यह सभी मरीज शिकारपुर हॉट स्पॉट क्षेत्र के निवासी है.

बुलंदशहर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) डॉ. केएन तिवारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि रविवार सुबह मिली जांच रिपोर्ट में आठ और नए लोग कोरोना वायरस संक्रमित मिले है. उन्होंने बताया कि सभी नये मरीज शिकापुर हॉटस्पॉट क्षेत्र के निवासी है. सभी मरीजों को चिट्ठा स्थिति जेपी एल वन हॉस्पिटल में भतीर् कराया जा रहा है.

पॉजिटिव मरीजों को पहले से ही क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था. आठ नए मरीज मिलने के बाद जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 69 हो गयी है. इसमें से 45 मरीज स्वस्थ हो गए है. जबकि शिकारपुर निवासी भाजपा नेता और डॉक्टर की मृत्यु हो गयी थी. जिले में अब एक्टिव केस 23 हैं.

इससे पहले शनिवार को बुलंदशहर जिले से एक अच्छी खबर सामने आई थी. यहां कोरोना वायरस से संक्रमित करीब 10 मरीज ठीक होकर अस्पातल से डिस्चार्ज हुए थे. सीएमओ डॉ. केएन तिवारी ने बताया था कि मेरठ लैब से 18 मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 4 प्रतीक्षारत है. बाकी 14 मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इनमें 10 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

उन्होंने बताया कि इनमें बुगरासी के 14, शिकारपुर के 8, बुलंदशहर के 10, जहांगीराबाद के 8 सिकंद्राबाद के 4 और बीबी नगर के एक मरीज शामिल है. वहीं, बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों का इलाज पूरी गंभीरता से हो रहा है. मरीज भी सहयोग कर रहे हैं, इसीलिए मरीजों के स्वास्थ्य होने की संख्या लगातार बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर: 10 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब तक 45 हो चुके ठीक

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.