UP: बेनी प्रसाद वर्मा के बेटे दिनेश की कोरोना संक्रमण से मौत

बाराबंकी. पूर्व केंद्रीय मंत्री और समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता रहे दिवंगत बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे दिनेश वर्मा का निधन हो गया. दिनेश वर्मा कोरोना वायरस से संक्रमित थे और उनका इलाज दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में चल रहा था. इलाज के दौरान उनकी तबीयत अचानक से बिगड़ गई और इलाज के दौरान उन्होंने आज दम तोड़ दिया.

बेनी प्रसाद वर्मा के बड़े बेटे दिनेश वर्मा के कोरोना से निधन की खबर सुनकर सपा कार्यकर्ताओं में दुख का माहौल है. दिनेश वर्मा भंडारण विभाग में क्लर्क पद पर तैनात थे. उनको किडनी के साथ-साथ लिवर की भी समस्या थी. ट्रांसप्लांट कर उनको मां की दी हुई किडनी लगाई गई थी.

दिनेश वर्मा कोरोना वायरस के संक्रमण से एक बार ठीक हो गए थे. 20 जून को तबीयत खराब होने के बाद उनको केजीएमयू लखनऊ में भर्ती कराया गया था. वहां जांच में वे कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. उनकी रिपोर्ट जब निगेटिव आ गई तो उनको डिस्चार्ज कर दिया गया था.

इसके बाद वे दिल्ली एस्कार्ट हॉस्पिटल में किडनी लिवर के चल रहे इलाज के लिए भर्ती हुए. लेकिन वहां उनकी कोरोना की सैंपल रिपोर्ट दोबारा पॉजिटिव आ गई और मंगलवार दोपहर उनकी मौत हो गई. बता दें कि लॉकडाउन के दौरान 27 मार्च को ही बेनी प्रसाद वर्मा की भी मौत लंबी बीमारी के बाद हो गई थी. वो उत्तर प्रदेश के कद्दावर और कुर्मी समाज के प्रभावशाली नेता थे. वे मुलायम सिंह यादव के करीबी थे और समाजवादी पार्टी के संस्थापक होने के साथ-साथ वे राज्यसभा सांसद व केंद्र की यूपीए सरकार में मंत्री भी रहे.

ये भी पढ़ें:- आनंद हॉस्पिटल के चेयरमैन हरिओम की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.