निजामुद्दीन मरकज: 16 विदेशियों समेत 226 जमाती बुलंदशहर में पकड़े

बुलंदशहर: दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शामिल होकर बड़ी संख्या में बाहरी राज्यों के जमाती बुलंदशहर में पकड़े गए है. पुलिस ने 16 विदेशियों समेत 226 जमातियों को बुलंदशहर के अलग-अलग मस्जिदों और घरों से बरामद किया गया. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सभी 226 जमातियों को क्वारटांइन किया है. उधर, जमातियों के संबंध में जानकारी छिपाने को लेकर पुलिस ने संबंधितों के खिलाफ कार्रवाई की तैयारी भी शुरू कर दी है.

दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुए तब्लीग-ए-जमात में दो हजार से ज्यादा लोग देश व विदेश से शामिल हुए थे. इनमें से यूपी के 19 जिलों से भी 157 लोगों के शामिल होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सभी को तलाश कर उन्हें क्वारंटाइन करने का निर्देश दिया गया थे.

वहीं, बुलंदशहर के एसएसपी ने जिले के सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने क्षेत्र में ऐसे जमातियों का पता लगाने और क्वारंटाइन करने के निर्देश दिए. जिसके बाद पुलिस ने जिले के तमाम मस्जिदों और घरों में छापेमारी कर 16 विदेशी समेत 226 जमातियों को पकड़कर क्वारंटाइन किया. स्वास्थ्य विभाग और संबंधित थाना पुलिस द्वारा इन जमातियों पर विशेष नजर रखी जा रही है.

पुलिस की मानें तो 226 जमाती बुलंदशहर के शिकारपुर, बुगरासी और चंदियाना थाना क्षेत्रों से पुलिस ने बरामद किया है. एसपी देहात हरेंद्र कुमार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जिलेभर में जमातियों की निगरानी के लिए अभियान चलाया गया था, जिसमें पुलिस को सफलता हाथ लगी है. फिलहाल सभी को स्वास्थ्य जांच के बाद क्वारंटाइन किया गया है.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर: गृहक्लेश में महिला ने दो बच्चों के साथ लगाई आग, तीनों की मौत