गौतम बुद्ध नगर के लिए राहत की खबर, पिछले 48 घंटों में नहीं आया कोरोना का एक भी केस

नोएडा: कोरोना वायरस के संक्रमण से भारत में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है. सभी जगह लॉकडाउन है और सभी इस महामारी से लड़ने का प्रयास कर रहे हैं. इसी बीच उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर से एक राहत भरी खबर सामने आई है. यहां पिछले 48 घंटों में कोरोन वायरस का कोई भी संक्रमित मरीज सामने नहीं आया है.

गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने इस बात की जानकारी मीडिया को दी है. डीएम के मुताबिक, अभी तक जिले में 1344 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें 64 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें से भी 13 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. 786 लोगों को निगरानी में रखा गया है और 546 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है.

डीएम ने बताया कि सोमवार और मंगलवार को भी बड़ी संख्या में लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है. जानकारी के अनुसार, अभी तक 404 टीम सर्वे कर रही हैं. इन टीमों ने 30414 घरों में जाकर लोगों का सर्वे किया है. इनमें से 80 ऐसे लोग थे जो विदेश यात्रा कर लौटे थे, इन सभी को निगरानी में रखा गया है.

टीमों ने अभी तक 1 लाख से ज्‍यादा लोगों की स्क्रीनिंग की है. बताया जा रहा है कि अब निकरानी कर रहे ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों का भी कोरोना टेस्ट किया जाएगा, जिससे ये पता लग सके कि वे अन्य लोगों के संपर्क में आने के चलते संक्रमित तो नहीं हो गए हैं. वहीं, दूसरी ओर लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की है, पुलिस ने रविवार को 36 लोगों को गिरफ्तार किया है.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर: कोरोना से BJP नेता की हुई थी मौत, अब पत्नी-बेटे की रिपोर्ट आईं पॉजिटिव