बुलंदशहर के BJP नेता की कोरोना से दिल्ली अस्पताल में हुई मौत

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में कोरोना संक्रमित बीएएमएस डॉक्टर व बीजेपी नेता की मौत हो गई है. डॉक्टर की मौत दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई है. इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉक्टर की पत्नी और बेटे का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिए है. साथ ही डॉक्टर के क्लीनिक और मोहल्ले को भी सील कर दिया गया है. बता दें, बुलंदशहर में कोरोना वायरस से यह पहली मौत है जबकि उत्तर प्रदेश में कुल मिलकर अब तक पांर लोगों की कोरोना से मौत हुई है.

बीएएमएस डॉक्टर और बीजेपी नेता शिकारपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले थे. डॉक्टर की तबीयत 07 अप्रैल को ज्यादा खराब हो गई थी. इस दौरान उनके परिवार ने उन्हें बुलंदशहर के संस्कार हॉस्पिटल में इलाज के लिए भर्ती कराया था. जहां से उन्हें 08 अप्रैल को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रैफर कर दिया. इलाज के दौरान डॉक्टर की शनिवार देर शाम दिल्ली के सफदरजंग अस्पातल में मौत हो गई. इसकी जानकारी मिलते ही शिकारपुर सीएचसी की टीम चिकित्सा प्रभारी शशि शेखर के नेतृत्व में डॉक्टर के क्लीनिक पहुंची. वहां उन्होंने डॉक्टर की बेटी से पूरी जानकारी हासिल करने के बाद क्लीनिक को सील कर दिया.

क्लीनिक वाली एरिया भी हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम ने डॉक्टर की पत्नी और बेटे का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है. स्वास्थ्य विभाग की टीम 14 दिन के भीतर डॉक्टर ने जितने भी मरीज देखे हैं उनकी तलाश शुरू हो गई है. डॉक्टर के घर के आसपास के 4 मुहल्लों को सील कर दिया गया है. इस बात की पुष्टि बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविंद्र कुमार और शिकारपुर सीएचसी प्रभारी डॉ. शशि शेखर ने की.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर के दो छात्रों ने बनाया ‘डेल्टा-3.0’ रोबोट, कोरोना मरीजों को पहुंचाएगा दवा