प्रियंका गांधी ने UP सरकार से की गुजारिश, लिखा- ऐसे अमानवीय काम मत करिए

लखनऊ: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और 21 दिनों तक देशव्यापी लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए सरकार के साथ-साथ विपक्षी दल भी पूरी कोशिश में जुट हैं. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से गुजारिश की है. प्रियंका गांधी ने गुजारिश करते हुए कहा, ‘मजदूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेला है, कृपा करके उनके साथ ऐसे अमानवीय काम न करें.

अमानवीय काम मत करिए: प्रिंयका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को ट्वीट कर यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से गुजारिश की है। प्रियंका गांधी ने लिखा, ‘हम सब मिलकर इस आपदा के खिलाफ लड़ रहे हैं लेकिन कृपा करके ऐसे अमानवीय काम मत करिए. मजदूरों ने पहले से ही बहुत दुख झेल लिए हैं. उनको केमिकल डाल कर इस तरह नहलाइए मत. इससे उनका बचाव नहीं होगा, बल्कि उनकी सेहत के लिए और खतरे पैदा हो जाएंगे.

बरेली में सामने आया प्रशासन का अमानवीय चेहरा
कांग्रेस महासचिव प्रिंयका गांधी ने जो वीडियो ट्वीट किया है वो बरेली जिले का है. यहां दिल्ली, हरियाणा, नोएडा से आए सैकड़ों मजदूरों, महिलाओं और छोटे बच्चों को जमीन पर बैठाकर उनके ऊपर डिसइंफेक्ट दवाई का छिड़काव किया गया. जिसके बाद बहुत सारे बच्चों ने अपनी आंखों में जलन की शिकायत की. इनके ऊपर डिसइंफेक्ट का छिड़काव कर इन्हें अपने घर भेज दिया गया. आंखों में जलन की शिकायत के बावजूद किसी को अस्पताल में भर्ती नहीं किया गया.

मायावती ने की दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. उन्होंने ट्वीट किया, ‘देश में जारी जबर्दस्त लॉकडाउन के दौरान जनउपेक्षा व जुल्म-ज्यादती की अनेकों तस्वीरें मीडिया में आम हैं परन्तु प्रवासी मजदूरों पर यूपी के बरेली में कीटनााशक दवा का छिड़काव करके उन्हें दण्डित करना क्रूरता व अमानीवयता है जिसकी जितनी भी निन्दा की जाए कम है. सरकार तुरन्त ध्यान दे.

ये भी पढ़ें:-प्रियंका गांधी ने टेलीकॉम कंपनियों से की अपील, कहा- फ्री करें कॉलिंग