यूपी में Coronavirus के सामने आए 121 पॉजिटिवि केस

लखनऊ: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या उत्तर प्रदेश में दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 121 केस सामने आए है. वहीं, इससे प्रदेश में मरने वाली की संख्या 2 हो गई है. उन्होंने बताया कि अभी तक प्रदेश में 17 लोग स्वस्थ होकर घर जा चुके है. इस बात की जानकारी अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने गुरुवार को दी.

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली में तब्लीगी जमात कार्यक्रम में भाग लेने वाले 429 लोगों के नमूने परीक्षण के लिए भेजे गए हैं. वहीं, उन्होंने कहा, प्रदेश में मामले तेजी से नहीं बढ़ रहे हैं. बुधवार को प्रदेश में केवल 8 नए मामले सामने आए हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल प्रदेश के 1,172 लोगों को चिन्हित किया गया है. इन लोगों में से 884 लोगों को चिन्हित करके क्वारंटाइन किया जा चुका है. वहीं, दिल्ली में तबलीगी जमात के कार्यक्रम से जुड़े रहे लोगों के अलावा सभी जनपदों में जांच की जा रही है.

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने सूचना नहीं दी है, उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई भी व्यक्ति कहीं है तो वो सामने आए. यदि किसी के पास भी इस संबंध में कोई सूचना है तो वो भी जरूर बताएं.

अतिरिक्त मुख्य सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि अभी तक 286 लोगों को क्वारंटाइन किया गया, 13 जिलों में 32 एफआईआर दर्ज की गई हैं. वहीं, 211 विदेशी लोगों के पासपोर्ट जब्त किए गए हैं क्योंकि वे ‘फॉरेनर्स एक्ट’ के अंतर्गत टूरिस्ट वीजा के माध्यम से भ्रमण और किसी धार्मिक कार्य में शामिल नहीं हो सकते थे.

विदेशों से आए लोगों के टूरिस्ट वीजा होने के अंतर्गत कार्रवाई का निर्देश दिया गया है. अब तक 287 विदेशी लोग हमारे प्रदेश में पाए गए हैं और उनके विरुद्ध विभिन्न धाराओं में कार्रवाई की गई है.

ये भी पढ़ें:- लॉकडाउन पर सख्त हुई यूपी सरकार, पैदल चलने वालों पर भी रोक