UP में बढ़ी COVID-19 के मरीजों की संख्या, नोएडा और मेरठ में दहशत

लखनऊ: लॉकडाउन का आज छठवां दिन है और उत्तर प्रदेश के नोएडा और मेरठ जिले में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी नए आंकड़ों के मुताबिक, प्रदेश में सोमवार को कोविड-19 के संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 96 हो गई है. बता दें कि प्रदेश में सबसे ज्यादा बुरे हालात नोएडा और मेरठ जिले में है. नोएडा में 38 और मेरठ में 19 केस पॉजिटिव पाए गए हैं.

मेरठ में 6 नए मरीज आए सामने
मेरठ में सोमवार को 382 टीमों द्वारा 24 क्षेत्रों में 49661 घरों का भ्रमण कर 265189 लोगों की आबादी का सर्वे किया गया. जिसमें पांच संदिग्ध व्यक्तियों को सुभारती मेडिकल कॉलेज और 310 व्यक्तियों को होम क्वारंटीन में रखा गया. सोमवार को कुल 17 सैंपल्स की जांच की गई, जिनमें छह नए केस मिले हैं. अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है. वहीं, शहर में लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या से लोगों में दहशत पैदा होने लगी है. ऐसे में स्वास्थ्य विभाग और पुलिस- प्रशासन उन लोगों की तलाश में जुटा हुआ है. जो इन मरीजों के संपर्क रहे हैं.

नोएडा में चार और मरीज मिले पॉजिटिव
वहीं, गौतमबुद्ध नगर में सोमवार को चार और मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए. यहां ओमिक्रोन सेक्टर 3 में तीन दिन पूर्व बच्चे के पिता में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी जिसके बाद बच्चे के नमूने को भी जांच के लिए भेजा गया था, जो कि जांच में पॉजिटिव पाया गया है. उधर दादरी के अच्छेजा स्थित महक रेजीडेंसी में भी तीन और लोगों में कोरोना संक्रमण पाया गया है. इन सभी को क्वारंटाइन में रखकर इलाज किया जा रहा है.

तीन दिन में बढ़े संक्रमित मरीज
इससे पहले रविवार को नोएडा में पांच मरीज पॉजिटिव पाए गए थे. नोएडा में पिछले तीन दिनों में मिले सभी मरीज एक सीजफायर कम्पनी में लंदन से आए ऑडिटर से संक्रमित हुए हैं. वहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 38 हो गई है.

नोएडा की सीमाएं सील
नोएडा में लॉकडाउन को सख्ती से पालन करने के लिए सड़को पर पैदल मार्च कर रहे पैरामिलिट्री फोर्स के जवान ने अनाउंसमेंट किया कि कोई भी व्यक्ति रोड़ पर अनावश्यक रूप से टहलता नजर नहीं आएगा. अगर कोई ऐसा करता है तो उसके खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाही की जाएगी. कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए जिले की सीमाएं सील की जा रही हैं.

यूपी में कोविड-19 के मरीजों की संख्या 96
सोमवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 10 नए केस सामने आए है. 10 में चार नोएडा और 6 मेरठ के है। वहीं, आगरा में 11, लखनऊ में 9, गाजियाबाद में 7, गौतम बुद्ध नगर में 38, मेरठ में 19, लखीमपुर खीरी, कानपुर नगर, मुराबादाब, शामली, जौनपुर, बागपत, बुलंदशहर, बरेली में 1-1, पीलीभीत, वाराणसी में 2-2 मरीज सामने आए है.

ये भी पढ़ें:- कोरोना: बरेली में मजदूरों को सड़क पर बैठाया, फिर किया सैनिटाइज