बुलंदशहर में 9 और मिले कोविड-19 संक्रमित, नोएडा लैब से आई रिपोर्ट

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में सोमवार को नौ और कोरोना वायरस संक्रमित मामले सामने आए है. कोरोना संक्रमित छह लोग बुलंदशहर के राधा नगर इलाके के रहने है. वहीं, दो देवबंद से आए छात्र है, जो पहले से क्वारंटाइन किए गए हैं. जबकि एक बच्ची बीबीनगर क्षेत्र से है.

बुलंदशहर के सीएमओ केएन. तिवारी ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि 27 अप्रैल को एनआईबी (NIB) लैब नोएडा से 52 लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है. 52 लोगों की रिपोर्ट में से 9 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और 43 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

सीएमओ ने बताया कि छह संक्रमित लोग राधा नगर इलाके के दो परिवारों के 6 लोग पॉजिटिव आए हैं, जिसमें से तीन लोग पूर्व में पॉजिटिव आए ब्रह्मस्वरूप के परिवार के लोग है एवं तीन ब्रह्मस्वरूप के पड़ोसी के परिवार के लोग है. दो व्यक्ति देवबंद से आए छात्र है, जो पहले से क्वारंटाइन के किए गए है.

वहीं, एक बच्ची बीबी नगर क्षेत्र की भी पॉजिटिव आई है. इनके सैंपल 23 अप्रैल को लिए गए थे. इनको एल-1 जेपी हॉस्पिटल चिट्टा में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. परिवार के शेष सदस्य इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा जा रहा है. जहां उनके सैंपल कराए जाएंगे. इससे पहले बुलंदशहर के शिकारपुर और जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में तीन संक्रमित मरीज मिले है.

सीएमओ केएन. तिवारी ने बताया कि मेडिकल टीम इलाके में जाकर लोगों के स्वास्थ्य का जायजा ले रही है. क्षेत्र विशेष को सेनेटाइज किया जा रहा है. बता दें कि जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 से बढ़कर 52 हो गई है. जिनमें से एक कोरोना पॉजिटिव डॉक्टर की मौत हो चुकी है और 2 ठीक होकर अपने घर जा चुके है.

ये भी पढ़ें:- COVID-19: बुलंदशहर में तीन और मिले संक्रमित, संख्या 43 हुई