COVID-19: बुलंदशहर में तीन और मिले संक्रमित, संख्या 43 हुई

बुलंदशहर: कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमित मरीजों की संख्या उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. बुलंदशहर के शिकारपुर और जहांगीराबाद थाना क्षेत्र में तीन संक्रमित मरीज मिले है. जिन्हें इलाज के लिए जेपी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि एक संक्रमित महिला शिकारपुर के मृत डॉक्टर के संपर्क में आई थी, जबकि जहांगीराबाद की दो महिलाएं जमातियों के संपर्क में आई थी.

बुलंदशहर के सीएमओ केएन. तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 अप्रैल की रात मेरठ लैब से 22 तथा सैफई लैब से 94 सैंपलों की रिपोर्ट आई थी. जिसमें एक महिला की रिपोर्ट कोरोना वायरस संक्रमित मिली है. महिला शिकारपुर थाना क्षेत्र की रहने वाली है और मृतक डॉक्टर के संपर्क में आईं थी.

संक्रमित पाये जाने के बाद महिला को जेपी हॉस्पिटर एल-1 में भेजा गया है. सीएमओ ने बताया कि पॉजिटिव आई महिला के पिता भी पूर्व में कोरोना संक्रमित आए है, वो भी एल-1 में भर्ती है. बताया कि इनका पूरा परिवार पहले ही इंस्टीट्यूशन क्वारंटाइन किया गया था. वहीं इनका घर पूर्व में घोषित हॉट स्पॉट क्षेत्र में है.

वहीं, 27 अप्रैल (आज) को आईसीएमआर (IRMR) लैब गोरखपुर से 164 लोगों की रिपोर्ट आई है. रिपोर्ट में जहांगीराबाद क्षेत्र के एक ही परिवार की दो महिलाएं कोरोना संक्रमित है. इनके सैंपल 20 अप्रैल को लिए गए थे. सीएमओ ने बताया कि दोनों महिलाएं उसी दिन से इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन है. इस परिवार के लोग सम्भवत: जमाती के संपर्क में आए होंगे.

बताया कि इनके संपर्क का पता लगाया जा रहा है. इनको एल-1 हॉस्पिटल जेपी में भर्ती कराया गया है. परिवार के शेष सदस्य को भी इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन किया जा रहा है. मेडिकल टीम इलाके में जाकर लोगों के स्वास्थ्य का जायजा ले रही है. क्षेत्र विशेष को सेनेटाइज किया जा रहा है. बता दें कि जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 43 हो गई है.

ये भी पढ़ें:- बुलंदशहर: 10 और लोग हुए कोरोना संक्रमित, मरीजों की संख्या 40 हुई