बुलंदशहर: 10 मरीजों ने जीती कोरोना से जंग, अब तक 45 हो चुके ठीक

बुलंदशहर. कोरोना वायरस (COVID-19) महामारी के बीच उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) जिले से एक अच्छी खबर सामने आई है. यहां कोरोना वायरस से संक्रमित करीब 10 मरीज ठीक होकर अस्पातल से डिस्चार्ज हो चुके हैं. इसी के साथ जिले में ठीक हुए मरीजों की संख्या 45 तक पहुंच चुकी है.

बुलंदशहर जिले के मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी (CMO) डॉ. केएन तिवारी ने बताया कि मेरठ लैब से 18 मरीजों की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 4 प्रतीक्षारत है. बाकी 14 मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इनमें 10 मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव मिलने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

उन्होंने बताया कि इनमें 2 सिकंदराबाद, 2 बुगरासी, 2 जहांगीराबाद और चार बुलंदशहर के है. जिले में अभी तक संक्रमित मरीजों की संख्या 61 है. इससे पहले करीब 35 मरीज ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है.

इनमें बुगरासी के 12, शिकारपुर के 8, बुलंदशहर के 6, जहांगीराबाद के 6 सिकंद्राबाद के 2 और बीबी नगर के एक मरीज शामिल है. वहीं, बुलंदशहर के जिलाधिकारी रविन्द्र कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमितों का इलाज पूरी गंभीरता से हो रहा है. मरीज भी सहयोग कर रहे हैं, इसीलिए मरीजों के स्वास्थ्य होने की संख्या लगातार बढ़ रही है.

वहीं, खुर्जा क्षेत्र के मोहल्ला पीरजादगान निवासी 55 वर्षीय व्यक्ति कोरोना संक्रमित मिला है. परिजनों ने चार मई को तबीयत बिगड़ने पर उसे जीटी रोड स्थित कैलाश अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया था. संदेह होने पर चिकित्सकों द्वारा मरीज का निजी लैब को कोरोना का सैंपल भेजा गया था.

गुरुवार देर रात को व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित व्यक्ति को जेपी हॉस्पिटल चिट्टा के लिए भेज दिया. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम और पुलिस-प्रशासन के अधिकारी मोहल्ला पीरजादगान में पहुंचे और परिवार के नौ सदस्यों को क्वारंटाइन सेंटर भेजा दिया.

संक्रमित मिला व्यक्ति मीट की दुकान करता था और पिछले 15 दिनों से उसकी तबीयत खराब चल रही थी. उधर, प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा व्यक्ति के संपर्क में आए अन्य लोगों के संबंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है.

ये भी पढ़ें:- VIDEO: खुलने से पहले ही शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी लाइन

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें.