9वीं बार फिर कांपा रोहतक, 2.8 दर्ज की गई भूकंप की तीव्रता

रोहतक. हरियाणा के रोहतक जिले में आज फिर भूकंप के झटके महसूस किए गए है. भूकंप की तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 2.8 थी. इससे पहले भी यहां बुधवार को भूकंप के हल्क झटके महसूस किए गए थे. आपको बता दें कि बीते एक महीने में रोहतक जिले में 9 झटके लग चुके है. हालांकि इस दौरान किसी तरह के जान-माल के नुकसान होने की खबर नहीं है.

भूकंप की तीव्रता कम होने के चलते हरियाणा से सटे दिल्ली-एनसीआर में भी झटके महसूस नहीं किए गए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा में 9वीं बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप का केंद्र रोहतक के करीब था. नेशनल सेंटर फॉर सेस्‍मोलॉजी के मुताबिक, बुधवार दोपहर करीब 12.58 बजे रिएक्टर पैमाने पर 2.8 तीव्रता के साथ भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

दिल्ली-NCR में बढ़े है भूकंप के मामले
दिल्ली-एनसीआर और उसके आसपास के क्षेत्रों में पिछले कुछ दिनों से भूकंप के मामले अचानक से बढ़ गए हैं. खासकर दिल्ली में भी भूकंप कई झटके महसूस किए गए हैं. बता दें, लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में पहली बार भूकंप के झटके 13 अप्रैल को महसूस किए गए थे. उस समय भूकंप की तीव्रता 3.5 दर्ज की गई थी.

लॉकडाउन के दौरान कई बार महसूस किए गए थे भूकंप के झटके
14 अप्रैल को भी भूकंप के झटके महसूस किए थे, जिसकी तीव्रता रिएक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई थी. इससे पहले 10 मई को भी दिल्ली में मौसम बदलने के बाद भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे. भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.5 मापी गई थी. दिल्ली के पीतमपुरा इलाके में 2.2 की तीव्रता से भूकंप आया था. दिल्ली में बीते लॉकडाउन के दौरान कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं.

ये भी पढ़ें:- पिता लगाते हैं चाय की दुकान, बेटी आंचल गंगवाल बनी फ्लाइंग ऑफिसर

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूबफेसबुकटेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.