’15 साल की लड़कियां बच्चे पैदा करने लायक’, कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने कहा

Congress leader Sajjan Singh Verma
Congress leader Sajjan Singh Verma

Congress leader Sajjan Singh Verma, भोपाल: कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) हमेशा अपने बयानों के कारण मीडिया की सुर्खियों में बने रहते है. बुधवार को एक बार फिर सज्जन सिंह वर्मा का बेतुका बयान सामने है, जिस पर बहस छिड़ गई है.

दरअसल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल किए जान की बात कही थी. जिस पर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने कहा है कि जब लड़कियां 15 साल में प्रजनन लायक हो जाती हैं और 18 साल में परिपक्व हो जाती हैं तो शादी की उम्र 21 साल क्यों हो?

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह ने बुधवार (13 जनवरी) मीडिया से बात करते हुए कहा, ‘शादी की उम्र 18 साल है तो कौन सा बड़ा वैज्ञानिक या डॉक्टर हो गया शिवराज. डॉक्टरों की रिपोर्ट है यह कि बच्चियां 15 साल की उम्र में प्रजनन के उपयुक्त पाईं जाती हैं, तो 18 साल में परिपक्व हो गई बच्ची, यह माना जाता है वैज्ञानिकों से, उसे रहना चाहिए. 21 साल का लॉजिक आप (पत्रकार) बता दो शिवराज की तरफ से.’

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 12 जनवरी को ‘सम्मान’ अभियान कार्यक्रम के दौरान कहा था कि देश में लड़कियों की शादी की उम्र 21 साल होनी चाहिए. इसे मुद्दा बनाकर बहस करनी चाहिए. कहा, जब लड़के के लिए शादी की उम्र 21 साल है, तो फिर लड़की के परिपक्वता की उम्र भी 21 साल होनी चाहिए.

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि उनकी सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध है. चौहान सरकार के पिछले आठ माह के कार्यकाल में महिलाओं के खिलाफ अपराधों की संख्या में कमी आई है. 7,100 लापता लड़कियों का पता लगाया गया है और उनके परिवारों के साथ एकजुट होकर शेष लापता बच्चों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- ‘जो वैक्सीन पर सवाल उठा रहे है वो देश…’, ओम प्रकाश राजभर ने कहा

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.