80 लाख कर्मचारियों को आर्थिक पैकेज में मिलेगा फायदा: वित्त मंत्री

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आर्थिक पैकेज में देश के 80 लाख कर्मचारियों को बड़ी राहत दी है. आर्थिक पैकेज की घोषणा करते हुए वित्त मंत्री ने कहा, ‘निम्न आय वर्ग वाले कर्मचारियों को 3 महीने तक मिलने वाली पीएफ राहत को बढ़ाकर 6 महीने तक के लिए कर दिया गया है.

निर्मला सीतारमण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि सरकार 15,000 से कम वेतन वाले कर्मचारियों को फायदा देने जा रही है. मार्च से कर्मचारियों के पीएफ खाते में सरकार की तरफ से पैसा डाला जाएगा. जिससे देश के 80 लाख कर्मचारियों को फायदा मिलेगा.

अगस्त तक पीएफ जमा करेगी सरकार
इसके सपोर्ट के लिए 2500 करोड़ रुपए आवंटित किए जा रहे हैं. ऐलान के बाद वित्त मंत्री ने कहा कि सरकार ने 3 महीने तक 15,000 से कम सैलरी वाले खातों में हिस्सा डाल चुकी है और अब अगले 3 महीने तक सरकार ही पैसा जमा करेगी.

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्र सरकार मार्च 2020 से कंपनी और कर्मचारियों की तरफ से दी जाने वाली हिस्सेदारी की रकम को जमा करेगी. इसकी वजह से जहां एक तरफ 80 लाख कर्मचारियों को फायदा होगा तो वहीं दूसरी तरफ साढे तीन लाख से ज्यादा संस्थाओं को लाभ मिलेगा.

बता दें कि बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम संबोधन में आर्थिक पैकेज देने का ऐलान किया था. प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन के चौथे चरण के भी संकेत दिए और साथ ही कहा कि वित्त मंत्रालय के द्वारा देश की सभी कंपनियों और लोगों को आर्थिक पैकेज दिया जाएगा और इसकी घोषणा खुद वित्त मंत्री के द्वारा की जाएगी.

ये भी पढ़ें:- नए रंगरूप, नए नियमों वाला होगा लॉकडाउन 4.0, 18 मई से पहले मिलेगी जनाकारी

VOI News पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक, टेलीग्राम और ट्विटर पर फॉलो करें.